धनबाद के वासेपुर क्षेत्र में मतदान के प्रति जागरूक लोगों ने जमकर मतदान में हिस्सा लिया, सामान्य प्रेक्षक एवं व्यय प्रेक्षक ने बूथ का निरीक्षण किया

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

धनबादः बॉलीवुड के फिल्म “गैंग्स ऑफ़ वासेपुर” के वासेपुर इलाके में भी लोकतंत्र के महापर्व को लेकर स्थानीय लोगों में काफी उत्साह नजर आया।

मतदान का समय 7:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक निर्धारित किया गया था लेकिन लोग सुबह 5:00 बजे से ही कतार में लगने शुरू कर दिए थे।

विशेष कर महिला मतदाता एवं युवाओं में खासा उत्साह नजर आ रहा था।बेरोजगारी और शिक्षा के मुद्दे पर युवा मतदाता वोटिंग कर रहे हैं।

मतदाताओं ने कहा कि पूर्व के वासेपुर और वर्तमान के वासेपुर में काफी अंतर है। अब यहां शिक्षा के क्षेत्र में टॉपर्स बन रहे हैं। लोग पूर्व की अपेक्षा काफी जागरूक हुए हैं। यही वजह है कि वोटिंग को लेकर लोगों में उत्साह है। देश में एक बेहतर सरकार बनाने के बाद ही आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। हर क्षेत्र में विकास होगा। मतदाताओं ने कहा कि वासेपुर की जनता अब विकास चाहती है। ऐसा विकास हो जो लोगों की जिंदगी बदलने में सफल साबित हो।

सामान्य प्रेक्षक श्री के. थवसीलन तथा व्यय प्रेक्षक श्री निखिल गोयल ने आज दोपहर वासेपुर में मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।

उन्होंने वासेपुर के मतदान केंद्र संख्या 71, 72 एवं 73 का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान पीठासीन पदाधिकारियों को मतदान में तेजी लाने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि संध्या 5:00 बजे तक जो भी मतदाता लाइन में खड़े होंगे उन्हें टोकन देकर मतदान करने देंगे।

मौके पर सहायक श्रमायुक्त श्री रंजीत कुमार, जिला उद्यान पदाधिकारी श्री जनार्दन शर्मा भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *