सांड़ के आतंक के खिलाफ लोगों का आक्रोश, एक और घायल ने नगर निगम से मुआवजे की मांग की

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

धनबाद : शहर में आवारा सांड के आतंक से परेशान होकर अब लोग नगर निगम के खिलाफ एक जुट होकर आंदोलन की चेतावनी दे रहे है। शहर के हीरापुर, तेलीपाड़ा, भिस्तीपाड़ा, कोट मोड़ और आस- पास के क्षेत्र में पिछले दो वर्षो में अब तक सांड के हमले से कई लोगो की मौत हो चुकी है जबकि दर्जनों लोग घायल हुए हैं। दो दिन पूर्व ही सांड के हमले से एक वृद्ध महिला की मौत हो थी। लोगों के आक्रोश एवं नगर निगम कार्यालय पहुंच कर मामले को गंभीरता से विरोध के बाद कल रात्री कुछ सांड़ को नगर निगम ने पकड़कर गौशाला में रखा है।
आज तेलीपाड़ा का रहने वाला एक और परिवार सामने आया है जिसका कहना है की सांड़ के हमले से गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पीड़ित सुमित मुर्मू ने बताया की जनवरी में जब हम घर के गली से निकलकर जा रहे थे तभी सांड ने पीछे से हमला कर दिया जिससे गंभीर रूप से घायल हो गए। अब भी इलाज चल रहा है, तब से बेड रेस्ट में है।

सांड के आतंक को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता जगत महतो ने आंदोलन की चेतावनी दी है। उनका कहना है की दो दिन पूर्व ही तेलीपाड़ा मोड़ में सांड के हमले से एक वृद्ध महिला जगनी महताईन की मौत हो गई, इससे पहले झरी महतो, गजानन महतो, लक्ष्मी साव, मुंदारी महताइन समते एक दर्जन से अधिक लोगो की मौत हो गई है। जबकि पचास से अधिक लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि धनबाद नगर निगम सभी मृत के परिजनों और घायल के परिजनों को मुआवजा दे नहीं तो हमलोग दो दिन के बाद निगम के सभी कार्य को बंद करवा देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *