अटल क्लिनिक और अर्बन स्वास्थ्य केंद्रों की सफाई में मदद करेगा नगर निगम

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी मोहम्मद अनीस की अध्यक्षता में नगर स्तरीय कोआर्डिनेशन समिति की बैठक मंगलवार को नगर आयुक्त कार्यालय के सभागार में आयोजित की गई।इस अवसर पर नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा कि अटल क्लिनिक और अर्बन स्वास्थ्य केन्द्रों की सफाई में नगर निगम सहायता करेगा। साथ ही कहा कि सभी विभाग आपसी समन्वय स्थापित कर विश्व जनसंख्या दिवस को सफल बनाएंगे। उन्होंने कहा लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए सभी योजनाओं से सम्बंधित ऑडियो क्लिप नगर निगम को उपलब्ध कराये। नगर निगम सभी कचरा उठाने वाले वाहनों में ऑडियो क्लिप चलायेगी।

इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. अलोक विश्वकर्मा ने बताया कि यह बैठक सिटी अर्बन हेल्थ का विकास करने का अच्छा अवसर है। सभी विभागों को इसमें सहयोग करना चाहिए तभी अच्छी शहरी स्वास्थ्य की कल्पना कर सकते है। कहा कि अटल क्लिनिक एवं हेल्थ वेलनेस सेंटर में भी परिवार नियोजन सेवा को शुरू कराया जायेगा।जिला आरसीएच पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि अटल क्लिनिक में जल्द से जल्द आयुष डॉक्टर की बहाली कर ली जाएगी। साथ ही बताया कि पीएसआइ इंडिया के सहयोग से परिवार नियोजन सेवा में बढ़ोतरी आयी है।

बैठक में डब्ल्यूएचओ के डॉ. अमित कुमार, सिटी मैनेजर विनय कुमार यादव, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सचिव डॉ.चन्दन, डॉ.गायत्री, जिला शिक्षा पदाधिकारी, धनबाद, झरिया व बाघमारा के एमओआईसी, सभी शहरी स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी, सीडीपीओ बाघमारा, गौतम कुमार, रमेश कुमार, ,प्रेम कुमार एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *