अनंत सेवा ने विद्यासेवा छात्रवृत्ति के लिए अंतिम सूची की घोषणा की, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल की छात्राओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया

0

कोलकाता स्थित अनंत सेवा फाउंडेशन ने आज वर्ष 2021-22 के लिए विद्यासेवा विद्वानों की सूची की घोषणा की। संगठन ने पहले अप्रैल 2021 में वंचित परिवारों की कक्षा 8 से 12 की छात्राओं के बीच शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कार्यक्रम शुरू किया था।

अनंत सेवा फाउंडेशन के निदेशक कौशिक सिन्हा ने अंतिम सूची की घोषणा करते हुए कहा, “हमें अपने कार्यक्रम में वंचित परिवारों की 80 मेधावी छात्राओं को शामिल करते हुए खुशी हो रही है। हम पूछताछ में डूबे हुए थे और अंत में लगभग 500 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से अंतिम सूची तैयार की गई है। यह कार्य विशेष रूप से कठिन था क्योंकि आवेदन करने वाले अधिकांश छात्रों के उच्च अंक हैं और वे अपने भाग्य को पूरा करने के लिए सशक्त होने के योग्य हैं। अंतिम सूची में 9 राज्यों के छात्र शामिल हैं। छात्रों की अधिकतम संख्या महाराष्ट्र (40) से है जबकि पश्चिम बंगाल और कर्नाटक ने क्रमशः 16 और 12 का योगदान दिया है।

वेस्ट ने सबसे अधिक छात्रों का योगदान दिया, जबकि चुने गए अधिकांश छात्र विद्यासेवा के वर्ष 1 के प्लस 2 चरण से हैं। उसने कहा।

VidyaSeva 2021: Geo Distribution 
North 1% 
South 19% 
East 21% 
West 59% 

हमने पहले ही छात्रों के साथ जुड़ना शुरू कर दिया है और उन्हें छात्रवृत्ति राशि हस्तांतरित कर दी है जो उन्हें अकादमिक उत्कृष्टता की खोज में मदद करेगी, ”श्री सिन्हा ने कहा।

अधिक जानकारी के लिए, pl संपर्क करें:

मनीष टापरिया, अनंत सेवा फाउंडेशन – +91 9874566887

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed