अन्नपूर्णा लाभुकों के बीच 2 दिन में खाद्यान्न वितरण करने का निर्देश

0

खाद्यान्न वितरण नहीं करने पर तीन दिनों में सीओ को देना होगा स्पष्टीकरण

उपायुक्त श्री अमित कुमार ने अन्नपूर्णा योजना के लाभुकों के बीच 2 दिनों के अंदर मई 2020 का खाद्यान्न वितरण करने का निर्देश सभी अंचल अधिकारियों को दिया है।

उपायुक्त ने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण घोषित लोकडाउन की स्थिति में जरूरतमंद लोगों को राहत पहुंचाने के लिए राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन प्रयासरत है। फिर भी केवल 97 अन्नपूर्णा लाभुकों के बीच मात्र 58.20 क्विंटल खाद्यान्न का वितरण किया गया है। अन्नपूर्णा योजना के लाभुकों के बीच वितरण करने के लिए अभी भी 2128.80 क्विंटल चावल गोदामों एवं जन वितरण प्रणाली की दुकानों में रखा हुआ है।

उन्होंने सभी अंचल अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अन्नपूर्णा लाभुकों को मई 2020 तक का खाद्यान्न वितरण कर उस संबंध में अपना प्रतिवेदन जिला आपूर्ति कार्यालय में 2 दिनों के अंदर समर्पित करना सुनिश्चित करेंगे।

साथ ही अन्नपूर्णा योजना के लाभुकों को खाद्यान्न वितरण नहीं करने के लिए अंचल अधिकारी अपना स्पष्टीकरण तीन दिनों के अंदर उपलब्ध कराएंगे कि क्यों नहीं उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई प्रारंभ कर दी जाए।

उन्होंने यह भी उल्लेख करने का निर्देश दिया है कि यदि संबंधित अंचल में अन्नपूर्णा योजना के लाभुक नहीं है तो इस संबंध में एक प्रमाण पत्र कि संबंधित अंचल में इसके अतिरिक्त अन्नपूर्णा योजना के पात्रता रखने वाले कोई लाभुक नहीं है, का प्रमाण पत्र जिला आपूर्ति कार्यालय को समर्पित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed