अपनी मांगों को लेकर 23-09-2020 को डेकोरेटर एसोसिएशन द्वारा शांति पूर्ण प्रदर्शन किया जायेगा– प्रदीप सिंह।

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में जहाँ प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है तथा जिसकी वजह से लोगों में एक भय सा माहौल महसूस हो रहा है। सरकार जहाँ हर गतिविधियों को शर्तो के साथ चालू करने की घोषणा कर दी है वहीं शादी समारोह में अभी तक सिर्फ पचास व्यक्तियों के शामिल होने की अनुमति दी गई है। ऐसे में शादी समारोह से जुड़े व्यवसाय मसलन डेकोरेटर व्यवसाय, खान-पान, लाइटिंग वाले लोगों की आर्थिक स्थिति बद से बदतर होती जा रही है।
आज इसी सिलसिले में धनबाद जिला डेकोरेटर एसोसिएशन के कार्यकारिणी की बैठक जलसा मैरेज हाँल, बरमसिया में एक अत्यावश्यक बैठक की गई। धनबाद जिला डेकोरेटर एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री प्रदीप सिंह ने बताया कि सरकार के द्वारा शादी समारोह में अभी भी दोनों तरफ से मिलाकर सौ अतिथियों के शामिल होने की पाबंदी है जिसकी वजह से शादी समारोह ज्यादा नहीं हो रहे। इससे व्यवसाय पर बहुत ही बुरा असर पड़ा है। आने वाले त्योहारों में भी पुजा पंडाल एवं मेले पर भी रोक है।
सरकार के द्वारा शादी समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या को आवश्यक गाइडलाइन के अंतर्गत बढाये जाने को लेकर आगामी 23-09-2020 को डेकोरेटर एसोसिएशन के पंद्रह सौ सदस्य मास्क , ग्लब्स एवं टोपी पहनकर सोशल डिसटेंसिंग का पालन करते हुए हाथों में तख्ती लेकर कतार बद्ध होकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करेंगे एवं सरकार को अपनी स्थिति से अवगत करायेंगे।
आज की बैठक में सर्वश्री पुरुषोत्तम कुमार, संजय सांवडिया, जयशंकर प्रसाद, मुनव्वर रब्बानी, रंजन श्रीवास्तव, नीरज कुमार साह, शिशिर चक्रवर्ती, अनिल गुप्ता तथा अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed