अब सिटी सेंटर व बिग बाजार के सामने वाहन खड़ा करने पर देना होगा पार्किंग शुल्क, धनबाद में सिर्फ दो स्थलों की हुई बंदोबस्ती

0

नगर निगम कार्यालय में 17 सैरातों (पार्किंग स्थल) के लिए बंदोबस्ती की गई। इसमें सिर्फ सिटी सेंटर और बिग बाजार पार्किंग की ही बंदोबस्ती हुई। सिटी सेंटर के लिए एक लाख 92 हजर 600 बंदोबस्ती की राशि निर्धारित की गई थी। राज प्रकाश ने दो लाख 600 रुपये में प्राप्त किया। इसी तरह बिग बाजार के लिए तीन लाख 20 हजार बंदोबस्ती राशि तय थी, इसे पंकज कुमार ने तीन लाख 31 में प्राप्त किया।

एक नवंबर 2020 से 31 मार्च 2021 तक का कार्यकाल होगा। दो पहिया वाहनों के लिए पांच रुपये प्रति दो घंटा और चार पहिया वाहनों के लिए 20 रुपये प्रति दो घंटा के लिए पार्किंग की दर निर्धारित की गई है। पड़ाव स्थल और स्ट्रीट वेंडर से वसूली का अधिकार नगर निगम ने अपने पास रखा है। पड़ाव स्थल पर अवैध ठेला, खोमचा, गुमटी लगाने वालों के लिए दो हजार रुपये अर्थदंड का प्रावधान किया गया है।

धनबाद, कतरास और छाताटांड़ अंचल को मिलाकर कुल 17 सैरातों की बंदोबस्ती होनी थी, लेकिन पांच माह तक ही काम मिलने की वजह से अधिकतर ठेकेदारों ने इसमें दिलचस्पी नहीं दिखाई। धनबाद अंचल में आठ, कतरास में पांच और छाताटांड़ अंचल में चार सैरातों की बंदोबस्ती होनी थी।

इन सैरातों की नहीं हो सकी बंदोबस्ती:धनबाद अंचल : झरिया रोड टेक्सटाइल मार्केट के सामने पार्किंग स्थल, शांति भवन से टाटा मोटर्स एवं राजेंद्र मार्केट बैंक मोड़ कुआं से टाटा मोटर्स के सामने सड़क के दोनों ओर पार्किंग, राजेंद्र मार्केट बैंक मोड़ कुआं से ईश्वर लाल चावड़ा मेंशन के सामने सड़क के दोनों और पार्किंग, प्रगति नर्सिंग होम से लेकर बाबा स्वीट्स तक सड़क के दोनों ओर, रांगटांड़ में ऑटो बस वाहन पड़ाव और बरटांड़ मधुलिका स्वीट से लेकर आइडीबीआइ बैंक तक सड़क के दोनों और पार्किंग। कतरास अंचल : दुर्गा सिनेमा मोड़ वाहन पड़ाव, स्वास्तिक सिनेमा ट्रेकर स्टैंड, कतरास बाजार एलआइसी ऑफिस के पास दोपहिया वाहन पड़ाव, कतरास थाना चौक पार्किंग स्थल और लोयाबाद वार्ड संख्या आठ में हटिया स्थित पार्किंग स्टैंड एवं स्टॉल। छाताटांड़ अंचल : झरिया ट्रेकर एवं ऑटो स्टैंड केंदुआ, भूली ऑटो स्टैंड, झारखंड मोड़ ई ब्लॉक सेक्टर 5 बाईपास में पार्किंग स्थल और पुटकी बस ट्रेकर वाहन पड़ाव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed