अहमदाबाद के कोविड-19 अस्पताल में आग लगने से आठ मरीजों की मौत, प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिवार को दो लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की

0

गुजरात में अहमदाबाद में कोविड 19 के एक अस्‍पताल में आज तडके भीषण आग लगने से तीन महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत हो गई है। पुलिस सूत्रों ने बताया है कि यह घटना तडके साढे तीन बजे अहमदाबाद के नवरंगपुरा के श्रेया अस्‍पताल में हुई। आग पर काबू पाने के लिये अनेक दमकल गाडि़यों को घटनास्‍थल पर भेजा गया। पुलिस और दमकल विभाग ने कई मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आग लगने की इस दुर्घटना पर दुख व्‍यक्‍त किया है। एक ट्वीट में श्री मोदी ने शोक संतप्‍त परिवारों की प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की और घायलों के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना की। प्रधानमंत्री ने दुर्घटना में मारे गये प्रत्‍येक व्‍यक्ति के परिजनों को दो-दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता तथा घायलों को पचास-पचास हजार रूपये सहायता की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री ने गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी और अहमदाबाद के मेयर बीजल पटेल से स्‍थ‍िति के बारे में बातचीत की। श्री मोदी ने कहा कि प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दे रहा है।

मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने इस आग में मरीजों की हुई मौत पर गहरा दुख व्‍यक्‍त किया है। उपमुख्‍मंत्री नितीन पटेल ने बताया कि आग अस्‍पताल के आईसीयू यूनिट में लगी थी और इसका कारण शॉटसर्किट माना जा रहा है। सरकार ने इसकी जांच दो वरिष्‍ठ आईएएस अधिकारियों को सौंपी है। पुलिस तथा अन्‍य विशेषज्ञों ने जांच शुरू कर दी है। प्रमुख सचिव स्‍वास्‍थ्‍य डॉ0 जयन्‍ती रवि और अहमदाबाद महाबालिका के आयुक्‍त मुकेश कुमार घटनास्‍थल पर पहुंच गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed