आइआइटी-आइएसएम के 43वें दीक्षांत समारोह में उप राष्ट्रपति ने 39 छात्र-छात्राओं को गोल्ड मेडल प्रदान किए

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

धनबाद : आईआईटी आइएसएम के 43वां दीक्षांत समारोह में उप राष्ट्रपति जगदीप धनकड़ पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत किये। उप राष्ट्रपति के साथ राज्यपाल सीपी राधा कृष्णन, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी शामिल हुए। उपराष्ट्रपति के आगमन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा बरवाअड्डा हवाईअड्डा से पूरे आइएसएम कैम्पस कार्यक्रम स्थल तक हर जगह पुलिस बल एवं मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई थी।

आईआईटी आईएसएम में 43वा दीक्षांत समारोह में 39 गोल्ड मेडलिस्ट छात्र छात्राओं को उपराष्ट्रपति ने गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया। वहीं पश्चिम बंगाल के गोल्ड मेडलिस्ट छात्रों को सम्मानित करते हुए नमोस्कार कहे।

संस्थान ने उपराष्ट्रपति, राज्यपाल और स्वास्थ्य मंत्री को मोमेंटो देकर सम्मानित किया।

समारोह को संबोधित करते हुए उपराष्ट्रपति ने कहा कि आईआईटी आईएसएम का धनबाद में ही केवल नाम नहीं है बल्कि यह पूरे देश एवं विश्व में इसका नाम आता है। यहां के स्टूडेंट्स बड़े बड़े अधिकारी के पद पर है।
आईटी सेक्टर के मामले में हमारा देश अन्य देशों से कम नहीं है।मोबाइल दुनिया के मामले में आज हम आगे हैं। ये सब आईआईटी का देन है।

वही उपराष्ट्रपति इशारों इशारों में कॉंग्रेस राज्यसभा सांसद धीरज साहू के यहाँ आईटी छापे में करोड़ो रूपये मिलने पर कहा कि जो नोट गिनने की मशीन बनाई गई है वो भी ऐसे ही इंजीनियर का कमाल है। नोट खत्म नहीं हो रहा है मशीन खराब हो जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि झारखंड सरकार के प्रतिनिधि के रूप में आइआइटी-आइएसएम दीक्षांत समारोह में शिरकत किये है। मुख्यमंत्री के तरफ से उपराष्ट्रपति को संदेश देते हुए जोहार कहा। उपराष्ट्रपति के साथ मंच साझा करना गौरव का अनुभव हुआ।उपराष्ट्रपति बहुत विद्वान,देशभक्त है।यह दीक्षांत समारोह राज्य देश के लिये मील का पत्थर साबित होगा। सभी छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *