आईएमए एवं झासा के आह्वान पर धनबाद के चिकित्सक एवं कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर रैली निकाली

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

धनबाद – आज धनबाद में सरकारी व निजी अस्पतालों के डॉक्‍टर 24 घंटे के कार्य बहिष्कार पर हैं। कोलकाता में महिला रेजिडेंट चिकित्सक की दुष्कर्म के बाद हत्या के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने 24 घंटे के कार्य बहिष्कार का एलान किया है। चिकित्सक शनिवार सुबह छह बजे से रविवार सुबह छह बजे तक कार्य बहिष्कार पर रहेंगे। हालांकि कार्य बहिष्कार के दौरान इमरजेंसी सेवा बहाल रखी गई है लेकिन ओपीडी व सर्जरी नहीं की जाएगी।
आज सिविल सर्जन कार्यालय से विरोध मार्च भी निकाला गया जिसमे डॉक्टरों एवं स्वास्थ्य कर्मियों का समूह शामिल हुआ। हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. डीपी भूषण ने कहा कि कोलकाता की घटना मर्माहत करनेवाली घटना है। इससे आम लोगों में भी आक्रोश है। घटना के विरोध में डॉक्टर्स आज कार्य बहिष्कार पर है। आईआईटी-आईएसएम ने भी इस प्रोटेस्ट में अपना समर्थन दिया है।
डॉ आशुतोष सिंह ने कहा कि कार्य बहिष्कार का आह्वाहन आईएमए और झासा के संयुक्त तत्वाधान में किया गया है।
डॉ आरती सिंह ने कहा कि चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए अविलम्ब मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागु होना चाहिए।
झासा के सचिव डॉ जितेश ने कहा कि डॉक्टरो के साथ बार बार घटनायें हो रही है। इसकी रोकथाम के लिए प्रोटेक्शन एक्ट को सरकार अविलम्ब लागु करे।
स्वास्थ्य कर्मचारी संजूत सहाय ने कहा कि कोलकाता की घटना अमानवीय घटना है। स्वास्थ्य कर्मचारी भी डॉक्टरो के समर्थन में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed