आयुष फाउंडेशन एवं द्वारिका मेमोरियल फाउंडेशन ने अभिभावकों के लिए मोटिवेशनल स्पीच कार्यक्रम का आयोजन किया

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

आयुष फाउंडेशन, धनबाद अपने सामाजिक दायित्व को निभाते हुए लगातार अभियान चलाकर एवं विभिन्न कार्यक्रम कराकर सुर्खियों में है। आज इसी क्रम में आयुष फाउंडेशन, धनबाद ने द्वारिका मेमोरियल फाउंडेशन अकादमी में कराया मोटिवेशनल सेमिनार का आयोजन किया। सेमिनार का विषय था “डिवाइन पेरेंटिंग” (सुपर पैरेंट कैसे बनें)। माइंड इंजीनियर सह ज्ञान अमृत की संस्थापिका सह सीईओ मनीषा मंजरी इस कार्यक्रम की मुख्या वक्ता थी। यह कार्यक्रम मुख्यत: अभिभावकों के लिए रखा गया था। धनबाद की कई अन्य संस्थाओं ने भी इस कार्यक्रम का लाभ उठाया। लगभग सौ अभिभावकों ने कार्यक्रम में भाग लिया।

मोटिवेशनल स्पीकर सह लाइफ कोच मनीषा मंजरी ने बताया कि हमे बच्चों को हमेशा पॉजिटिव बातें बोलने चाहिए। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए आयुष फाउंडेशन की सचिव श्रीमती अर्पिता अग्रवाल ने बताया कि मनीषा मैम ने अपने मोटिवेशनल स्पीच में बच्चों के माता पिता से गुजारिश की कि अपने बच्चों को स्क्रीन से दूर रखें ,बच्चों के साथ टाइम बितायें ,वो जो गेम खेलना चाहते है उनके साथ खेलें। नेगेटिव सोच से खुद को दूर रखें। सचिव अर्पिता अग्रवाल ने मनीषा मैम का शुक्रिया अदा करते हुए बताया कि आज जितनी जरूरत बच्चों को मार्गदर्शन की है वैसे ही हम अभिभावकों को भी मार्गदर्शन की जरूरत है। द्वारिका मेमोरियल फाउंडेशन के प्रिंसिपल श्री मदन सिंह ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा की इस तरह का कार्यक्रम की आज की मांग है। इस तरह के कार्यक्रम नित्य आयोजित होने चाहिए।इस कार्यक्रम में मोटिवेशनल स्पीकर मनीषा मंजरी को स्कूल की तरफ से और संस्था की तरफ़ से सम्मानित किया गया।

आज के इस विशेष कार्यक्रम के अवसर पर सचिव श्रीमती अर्पिता अग्रवाल, संयोजक आर्टिस्ट गणेश शर्मा, श्यामली ,तनिषा ,रूबी ,गीता आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *