आयुष फाउंडेशन, धनबाद ने छह जनजातीय परिवारों को अबुआ आवास योजना के अंतर्गत जमीन उपलब्ध कराने के आवेदन में सहयोग किया

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

झारखंड सरकार के तरफ से आम जनता से सीधे जुड़ने के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम “आपकी सरकार आपके द्वार” अभियान चलाए जा रहें हैं। इससे जनता लाभान्वित भी हो रही है। आम जनता की मदद करने के लिए स्वयंसेवी संस्थायें भी लगी रहती है। ऐसी ही एक संस्था आयुष फाउंडेशन, धनबाद भी अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन भली भांति करती रहती है। इस संस्था ने धनबाद के गोड़तोपा पंचायत में खुले आसमान के नीचे कपड़ों से घेरकर रहने वाले अपने आपको बंजारन कहने वाले लोगों के लिए आधार कार्ड, राशन कार्ड एवं उनके बच्चों का स्कूल में दाखिला करवाया है। ये लोग पिछले दस वर्षों से रांची के आसपास से आ कर अपने हस्त निर्मित सामनों को बेचने का व्यापार करते हैं।

दिनांक 04-12-2023 को लगे “आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम में आयुष फाऊंडेशन, धनबाद की टीम सचिव श्रीमती अर्पिता अग्रवाल के नेतृत्व में कार्यक्रम के नोडल ऑफिसर से मुलाकात कर सरकार के तरफ से चलाए जा रहे अबुआ आवास योजना के अंतर्गत जमीन उपलब्ध कराने तथा आवास बनाने के लिए आवश्यक फार्म भरवाए। उन लोगों ने छह बंजारन(आदिम जनजातीय) लोगों को जमीन उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक दस्तावेज के साथ फार्म भरवाए।
आयुष फाउंडेशन, धनबाद की सचिव श्रीमती अर्पिता अग्रवाल तथा संयोजक आर्टिस्ट गणेश शर्मा ने प्रशासनिक पदाधिकारियों को इस कार्य में सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *