आयुष फाउंडेशन ने वर्ल्ड मेंसुरल एंड हाइजिन मेंटेन डे के अवसर पर सुगियाडीह बस्ती की बच्चियों एवं महिलाओं के बीच सैनिटरी पैड का वितरण किया

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद की सामाजिक संस्था आयुष फाउंडेशन अपनी कार्यशैली से धनबाद के लोगों के बीच लगातार अभियान चलाकर लोगों को जागरूक कर रही है। वर्ल्ड मेंसुरल एंड हाइजिन डे के उपलक्ष पर आयुष फाउंडेशन धनबाद ने सुगियाडीह बस्ती में करीब अस्सी लड़कियों और महिलाओं के बीच फ्री सैनिटरी नैपकिन का वितरण किया। एडवोकेट लोपा मुद्रा चक्रवर्ती ने माहवारी के दिनों में हाइजिन मेंटेन करना क्यूं महत्वपूर्ण है और हाइजिन कैसे रहें के बारे में विस्तृत जानकारी दी। श्रीमती गीता दास ने घर पर पुराने/ नए कपड़े से रियूजेबल नैपकिन कैसे बनाए इसकी जानकारी देते हुए सिखलाया । सभी को संस्था की तरफ़ से जलपान का भी इंतजाम किया गया था। सचिव श्रीमती अर्पिता अग्रवाल ने आश्वासन दिया कि अगर उन्हें कोई भी चीज की जरूरत होगी या उन्हें कुछ सीखना हो तो संस्था की तरफ़ से हर संभव मदद की जायेगी। श्रीमती सुजाता रंजन जो की इंग्लिश की सीनियर टीचर है और उनका 32 साल का टीचिंग अनुभव है ने कहा कि अगर बच्चे या बड़े इंग्लिश पढ़ना चाहते हैं तो वो खुद सप्ताह में एक दिन फ्री में पढ़ा देंगी।

आज के इस विशेष कार्यक्रम में सचिव श्रीमती अर्पिता अग्रवाल, संयोजक आर्टिस्ट श्री गणेश शर्मा, काउंसिलर श्रीमती सुजाता रंजन ,एडवोकेट लोपा मुद्रा चक्रवर्ती, गीता दास ,तनिषा अंजलि कल्याणी, स्विच ऑन फाउंडेशन के सनातन हांसदा एवं श्री शिव प्रसाद मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed