आयुष फाउंडेशन मदर्स डे पर मिशन मां भारती के अंतर्गत पौधा लगाने की अपील की

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में जहाँ प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है एवं कई मौतें भी हो रही है। कोरोना संक्रमण के दूसरे चरण में सबसे ज्यादा मौतें ऑक्सीजन की कमी की वजह से हो रही है। पर्यावरण के साथ खिलवाड़ करने की वजह से भी प्राकृतिक रूप से ऑक्सीजन की कमी हुई है।
ऐसे में धनबाद की समाजसेवी संस्थाआयुष फाउंडेशन ने अपनी ओर से एक पहल करने की सोची है। पहल मिशन माँ भारती के नाम से रखा है ताकि आज मां भारती पर जो विपत्ति आई है वह हम सभी के संयुक्त प्रयास से कम किया जा सकता है। कोरोना से इस वर्ष बहुत लोगों की मृत्यु ऑक्सिजन की मात्रा कम होने से हो रही है। ऐसे में क्यों 9 मई को मदर्स डे के दिन एक पौधा लगाने की अपील की है। कम से कम एक पौधा जरूर लगाएं और उसे सेवा कर के बड़ा करें ताकि आने वाले समय में हमें ऑक्सिजन की कमी की वजह से अपनों को खोना न पड़े। आयुष फाउंडेशन की सचिव श्रीमती अर्पिता अग्रवाल ने कहा कि यह कार्यक्रम आपका अपना है और सभी अपने-अपने संस्था के बैनर तले या आमजन खुद भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा मकसद ऑक्सीजन की मात्रा को बढ़ाना है और पर्यावरण को हरा-भरा बनाना है।
अतः आप सभी अपने आस-पास बगीचे,सड़क के किनारे,गमले में एक पौधा जरूर लगाएं और हो सके तो उसकी तस्वीर/वीडियो आयुष फाउंडेशन खो भेजें। हम उसे सोशल मीडिया पर साझा करेंगे। आप मिशन मां भारती की सेवा कर इसे एक बार फिर हरा भरा बनाएं। श्रीमती अर्पिता अग्रवाल ने कहा कि सरकार के द्वारा जारी की गई कोविड गाइडलाइन में रह कर ही कार्यक्रम करें। मास्क लगाकर एवं सामाजिक एवं शारीरिक दूरी का पालन करते हुए ही कार्यक्रम करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed