उपायुक्त के निर्देश पर विशेष कार्य पदाधिकारी ने जनता दरबार में सुनी लोगों की समस्याएं,निष्पादन को दिए आदेश

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री संदीप सिंह के निर्देश पर विशेष कार्य पदाधिकारी श्री सुशांत मुखर्जी ने मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में जनता दरबार का आयोजन कर आम-जन की शिकायतों व समस्याओं को सुना। उन्होंने संज्ञान में आए सभी मामलों के आवेदन को संबंधित पदाधिकारी को तत्काल निष्पादन के लिए अग्रसारित किया।

जनता दरबार में मुख्यतः शिक्षा, जमीन विवाद संबंधी, मृत्यु प्रमाण पत्र, ऑनलाइन रसीद, आवास, पेंशन, रोजगार, स्वास्थ्य, बकाए वेतन, जमीन बंदोबस्ती की मांग, राशन कार्ड से संबंधित आवेदन आए।

जनता दरबार मे आए ग्रामीण एकता मंच के केंद्रीय अध्यक्ष रंजीत सिंह ने बीसीसीएल के बस्ताकोला क्षेत्र संख्या 9 में सड़क पर गिरे कोल डस्ट का साफ-सफाई एवं प्रदूषण से ग्रसित क्षेत्र को प्रदूषण मुक्त कराने हेतु जिला प्रशासन के स्तर से सहयोग प्रदान करने के संबंध में एक आवेदन सौंपा। उन्होंने धनबाद नगर निगम द्वारा स्वीपिंग मशीन के माध्यम से सड़क से कोल डस्ट सफाई का बंद किए गए कार्य को पुनः अभिलंब प्रारंभ करने की मांग की। साथ ही झरिया स्थित आरएसपी कॉलेज से कतरास मोड़ होते हुए शिमलाबहाल पुल तक बीसीसीएल के द्वारा भी स्वीपिंग मशीन से सड़क की तत्काल सफाई करने की मांग की।

इस दौरान सिंदरी थाना क्षेत्र से आई टुसु देवी अपने पति के मृत्यु प्रमाण पत्र निर्गत कराने के संबंध में आवेदन सौंपा। उन्होंने आवेदन के माध्यम से बताया कि उनके पति की मृत्यु 10 जुलाई 2020 को कोरोना के चलते हो गई थी ।इस दौरान एसएनएमएमसीएच हॉस्पिटल द्वारा उन्हें उनके पति का पार्थिव शरीर नहीं दिया गया था। अब उन्हें मृत्यु प्रमाण पत्र निर्गत करने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि नगर निगम कार्यालय द्वारा मृत्यु के वक्त की फ़ोटो मांगी जा रही, जबकि मृत्यु के बाद उन्हें पार्थिव शरीर नही मिली थी। उन्होंने कहा कि मृत्यु मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं बनने के चलते बैंक से पैसा नहीं निकाल पा रहे हैं और विधवा पेंशन के लिए आवेदन नहीं कर पा रही, इसके चलते हमारा पूरा परिवार आर्थिक मंदी से जूझ रहा है। विशेष कार्य पदाधिकारी ने इस मामले को नगर निगम में हस्तांतरित करते हुए निष्पादन के निर्देश दिए।इस दौरान विशेष कार्य पदाधिकारी ने आवेदनों को चिन्हित कर संबंधित अधिकारियों को हस्तांतरित करते हुए निष्पादन के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल्द ही इन समस्याओं का समाधान होगा। इसके लिए अधाकिरियों को निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed