उपायुक्त ने जनता दरबार में आये शिकायतों को जल्द से जल्द निष्पादन के आदेश दिए

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

आज दिनांक 16 मई 2023 को उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री संदीप सिंह द्वारा जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस दौरान उनके द्वारा जिले के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की समस्याएँ सुनी एवं अश्वासन दिया गया कि उनके सभी शिकायतों का जल्द से जल्द जाँच कराते हुए उचित समाधान कराया जाएगा।

जनता दरबार में टुंडी थाना क्षेत्र के महाराजगंज से आए स्वपन कुमार पाल ने सुखाड़ राहत का मुआवजा नहीं मिलने के संबंध में उपायुक्त को एक आवेदन सौंपा। उन्होंने बताया कि सुखाड़ पंजीकरण का सत्यापित हो जाने के बाद भी अभी तक सुखाड़ का मुआवजा राशि अबतक उनके खाते में नहीं आया है। उपायुक्त ने इस मामले को संबंधित पदाधिकारी को हस्तांतरित करते हुए निष्पादन के निर्देश दिए।

इस दौरान बाघमारा प्रखंड के महुदा थाना क्षेत्र से आए अभिजीत भट्टाचार्य ने तालाब खुदाई और जीर्णोद्धार के संबंध में उपायुक्त को एक आवेदन सौंपा। उन्होंने आवेदन के माध्यम से बताया की तेलमोचो मौजा में लगभग 1 एकड़ में एक तालाब अवस्थित है। तालाब के आस पास निवास करने वाले ग्रामीण इस तालाब पर निर्भर है एवं गर्मी के समय में पानी का एकमात्र सहारा है। इस तालाब की खुदाई और जीर्णोद्धार करवाना अति आवश्यक हो गया है। उपायुक्त ने इस मामले को संबंधित पदाधिकारी को हस्तांतरित करते हुए निष्पादन के निर्देश दिए।

जनता दरबार में बैंक मोड़ से आए गोपाल शर्मा ने गोविंदपुर अंचल के सुसनीलेव मौजा के सरकारी भूमि का अतिक्रमण के खिलाफ उपायुक्त को एक आवेदन सौंपा। उन्होंने बताया की सुसनीलेव मौजा के मौजा नंबर 88, में अवस्थित खाता नंबर 51 के तहत प्लॉट संख्या 1229 जो ग़ैरबाद खाते की सरकारी जमीन है, को सेवा निर्वित सरकारी शिक्षक बुद्धेश्वर मुर्मू एवं उनके पुत्रों द्वारा उस भूमि पर कब्जा किया जा रहा है। सरकारी जमीन पर कब्जा कर उनके द्वारा कार वाशिंग सेंटर, मोटर रिपेयरिंग दुकान, साईं ग्लास एंड अप्लाई के नाम से दुकान बना कर भाड़े पर लगाया जा रहा है। उपायुक्त ने इस मामले को गोविंदपुर अंचलाधिकारी को हस्तांतरित करते हुए जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

इसके अलावे उपायुक्त श्री संदीप सिंह जनता दरबार में शिक्षा, जमीन विवाद संबंधी, ऑनलाइन रसीद, आवास, पेंशन, रोजगार, स्वास्थ्य, राशन कार्ड, मुआवजा, पारिवारिक विवाद, सरकारी योजनाओं में अनियमितता से संबंधित समस्याओं से अवगत हुए। उपायुक्त ने लोगों को पूर्ण भरोसा दिलाया कि आपकी समस्याओं को दूर करना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। जिला प्रशासन विधि सम्मत आपकी हर समस्याओं को दूर करने का प्रयास करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed