उपायुक्त ने ट्रैफिक व्यवस्था सुदृढ करने हेतू बैठक की

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

उपायुक्त की अध्यक्षता में यातायात की व्यवस्था को सुदृढ़ करने एवं ट्रैफिक जाम से निजात हेतु की गई बैठक

ट्रैफिक जाम के संदर्भ में कारणों का अध्ययन कर निदान हेतु की जाएगी आवश्यक कार्रवाई

चिन्हित चौक चौराहों पर लगाई जाएगी ट्रैफिक सिग्नल

नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों को टोइंग व्हीकल से की जायेगी जब्त

धनबाद जिले में यातायात की व्यवस्था को सुदृढ़ करने एवं ट्रैफिक जाम से निजात पाने हेतु उपायुक्त श्री वरुण रंजन की अध्यक्षता में आज कार्यालय कक्ष में पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण), नगर आयुक्त, जिला परिवहन पदाधिकारी एवं पुलिस उपाधीक्षक (यातायात), आरसीडी के साथ बैठक की गई।

बैठक में यातायात की व्यवस्था को सुदृढ़ करने एवं ट्रैफिक जाम से निजात पाने हेतु गठित टीम द्वारा जिला अंतर्गत वैसे क्षेत्र जहां यातायात की समस्या है, उस स्थान को चिन्हित कर रिपोर्ट उपायुक्त को सौंपी। इस दौरान चिन्हित स्थान पर ट्रैफिक जाम के संदर्भ में कारणों पर चर्चा की गई। साथ ही साथ इसके निदान हेतु रूपरेखा भी चर्चा की गई।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ने उपायुक्त श्री वरुण रंजन को जाम से निपटने हेतु चिन्हित लगभग 20 चौक चौराहों पर ट्रैफिक लाइट्स एवं कैमरा लगाने की अनुशंसा की। साथ ही जगह-जगह बैरिकेडिंग, डिवाइड लगाने की भी बात कही। उन्होंने बताया की स्टील गेट से बैंक मोड़ तक नो वेंडिंग जोन में अवैध अतिक्रमण को हटाने से जाम से निजात मिल सकती है। साथ ही नो पार्किंग जोन में खड़ी गाड़ियों को टोइंग व्हीकल से जप्त करने, ट्रैफिक नियमों का पालन न करने वालों का चालान काटने से संबंधित कई उपाय से जाम से निपटने हेतु उपायुक्त को अवगत कराया गया।

उपायुक्त श्री वरुण रंजन ने पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, नगर आयुक्त, जिला परिवहन पदाधिकारी, उपाधीक्षक यातायात एवं आरसीडी को शहर को जाम मुक्त एवं ट्रैफिक व्यवस्था सुदृढ़ करने हेतु एक सप्ताह में अध्ययन कर रूपरेखा तैयार करने को निर्देशित किया। उस रूपरेखा की प्रभावकारी कार्यान्वयन करते हुए यातायात की व्यवस्था को सुधार करने हेतु आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *