उपायुक्त ने दिया एसएचजी समूह को प्रदान किए सिलाई मशीनों का पूरा विवरण उपलब्ध कराने का निर्देश

0

गड़बड़ी मिलने पर जेएसएलपीएस पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई

उपायुक्त श्री उमाशंकर सिंह ने आज सभी पंचायतों में स्वयं सहायता समूह को प्रदान किए गए सभी सिलाई मशीनों का पूरा विवरण 2 दिन में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। यदि इसमें किसी प्रकार की गड़बड़ी मिली तो जेएसएलपीएस के कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही एसएचजी की महिलाओं की आजीविका एवं उन्हें स्कूल ड्रेस बनाने के लिए समय पर कपड़े की आपूर्ति का भी निर्देश दिया।

उपायुक्त आज सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों को पोशाक उपलब्ध कराने के संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने कुछ प्रखंडों का चयन कर दीदियों को बेहतरीन प्रशिक्षण देने, एसएचजी समूह के लिए पेमेंट, वर्क आर्डर, स्कूल ड्रेस निर्माण की गुणवत्ता समय पर करने, समय पर आपूर्ति सुनिश्चित करने, भुगतान सीधे उनके खाते में करने के लिए एक विशेष कार्य योजना बनाने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने गोड्डा मॉडल को अपनाने के लिए डीएमएफटी ऑफिसर के साथ एक टीम को गोड्डा भेजने का निर्देश दिया। जहां टीम स्कूल ड्रेस निर्माण के लिए अच्छी कार्य योजना, आने वाली चुनौतियां पर एसएचजी की महिलाओं को प्रशिक्षण देंगे। उन्होंने कहा गोड्डा जिले के डीपीएम ने स्कूल ड्रेस निर्माण में बहुत अच्छा काम किया है।

बैठक के समापन पर सबलपुर (गोविंदपुर) की मुन्नी देवी एवं इंदु देवी ने उपायुक्त तथा उप विकास आयुक्त को उनके द्वारा निर्मित आचार, पापड़, सत्तू, बड़ी, मशरूम इत्यादि भेंट स्वरूप प्रदान किया।

बैठक में उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह, उप विकास आयुक्त श्री दशरथ चंद्र दास, जिला शिक्षा अधीक्षक श्री इंद्र भूषण सिंह, जिला शिक्षा पदाधिकारी श्रीमती प्रबला खेस, डीएमएफटी ऑफिसर श्री शुभम सिंघल, श्री नितिन कुमार, आशा रोजलीन कुजुर, आदित्य बंसल व अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed