उपायुक्त ने दिया स्पेशल कैंप लगाकर शिक्षक नियुक्ति को सत्यापित करने का निर्देशउपायुक्त ने दिया स्पेशल कैंप लगाकर शिक्षक नियुक्ति को सत्यापित करने का निर्देश

0

जिला प्रारंभिक शिक्षा समिति की बैठक संपन्न

उपायुक्त ने दिया स्पेशल कैंप लगाकर शिक्षक नियुक्ति को सत्यापित करने का निर्देश

उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह की अध्यक्षता में आज समाहरणालय के सभागार में प्रारंभिक शिक्षा समिति की बैठक हुई।

पूर्व की बैठक में जीन 7 विद्यालयों का मान्यता के लिए चयन किया गया था सहित अन्य विद्यालयों में शिक्षक नियुक्ति की पुनः जांच करने के लिए एक विशेष कैंप लगाकर नियुक्ति को सत्यापित करने का निर्णय लिया गया।

इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि मई 2012 के बाद से जो भी विद्यालय खुली है या जहां शिक्षकों की बहाली हुई है वहां के सभी शिक्षकों के लिए टिचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (टेट) अनिवार्य है। इसलिए जांच कर शिक्षक टेट उत्तीर्ण है या नहीं की जांच करने का निर्देश दिया है।

बैठक में माननीय सांसद धनबाद के शिक्षा प्रतिनिधि श्री रणविजय सिंह, माननीय सांसद गिरिडीह के प्रतिनिधि श्री प्रिंस शर्मा, माननीय विधायक धनबाद के प्रतिनिधि श्री मनोज मालाकार, माननीय विधायक सिंदरी के प्रतिनिधि श्री विक्रांत उपाध्याय, माननीय विधायक झरिया के प्रतिनिधि श्री अमित कुमार उपस्थित थे। सभी ने कहा कि अभी अभी सभी लोग वैश्विक महामारी से लड़कर सामान्य स्थिति की और धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं। इसलिए प्रक्रिया को सरल बनाकर आगे बढ़ने का अनुरोध किया।

बैठक में उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह, उप विकास आयुक्त श्री दशरथ चंद्र दास, अपर समाहर्ता श्री श्याम नारायण राम, जिला शिक्षा अधीक्षक श्री इंद्र भूषण सिंह, जिला शिक्षा पदाधिकारी श्रीमती प्रबला खेस, कार्यपालक दंडाधिकारी श्री सुशांत मुखर्जी, माननीय सांसद धनबाद, माननीय सांसद गिरिडीह, माननीय विधायक धनबाद, माननीय विधायक सिंदरी, माननीय विधायक झरिया के प्रतिनिधि, अग्निशमन पदाधिकारी श्री सुरेन्द्र यादव उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed