एसएनएमएमसीएच में मनोचिकित्सक के पदस्थापना के लिए अपर मुख्य सचिव सह प्रधान सचिव, स्वास्थ्य विभाग को ईमेल

0
मनीष रंजन की रिपोर्ट

आज की भागमभाग जिंदगी में मानसिक तनाव से ग्रसित लोगों की संख्या लगातार बढ रही है। कोयलांचल धनबाद में भी मानसिक रोगियों की संख्या कम नहीं है। राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में तीसरे स्थान पर रहने वाले लेकिन धनबाद के चिकित्सकीय व्यवस्था में सर्वप्रथम एसएनएमएमसीएच के विभागों में डॉक्टर की कमी रहती है। कई विभाग एक दो डॉक्टर पर निर्भर है पर मनोचिकित्सक का न होना लोगों को अपने इलाज के लिए निजी चिकित्सक के पास जाना पड रहा है। जो मानसिक रोग से ग्रसित मरीज अस्पताल में भर्ती हैं वे चिकित्सकीय सलाह के अभाव में अस्पताल में विक्षिप्त हरकत कर रहें हैं जिसकी वजह से अस्पताल में भर्ती अन्य मरीज भयभीत हो कर जीने को मजबूर हो रहें हैं।

धनबाद के सामाजिक दायित्व को निभाते हुए आज फिर एक बार धनबाद के सामाजिक कार्यकर्त्ता और लोकहक मानव सेवा काउंसिल के केंद्रीय उपाध्यक्ष कुमार मधुरेंद्र सिंह ने संलग्न विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखकर ईमेल किया है। आज उन्होंने एसएनएमएमसीएच में मनोचिकित्सक के नहीं होने की बात अपर मुख्य सचिव सह प्रधान सचिव, स्वास्थ्य विभाग, झारखंड सरकार को ईमेल कर जानकारी दी है।

उन्होंने पत्र की प्रति स्वास्थ्य मंत्री सह धनबाद प्रभारी, झारखंड, उपायुक्त, धनबाद, सिविल सर्जन, धनबाद, अधीक्षक एसएनएमएमसीएच, तथा अपर समाहर्ता, धनबाद को भी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed