एसएसपी ने टाइगर मोबाइल पुलिस टीम के साथ बैठक कर नगर भ्रमण कर सुरक्षा का जायजा लिया

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

धनबाद : जिले में बढ़ते अपराध को लेकर वरीय पुलिस अधीक्षक ह्रदीप पी जनार्दनन के नेतृत्व में पुलिस लाइन केंद्र में आज जिले के सभी थाना के टाइगर मोबाइल के साथ बैठक की गई है और उन्हें सख्त निर्देश दिया गया है कि अपने-अपने क्षेत्र में अपराध को लेकर विशेष चौकसी के साथ सघन जाँच करे। बैठक के बाद सभी टाइगर जवान के साथ शहर भ्रमण गस्ती निकाली गई जिसका नेतृत्व धनबाद वरीय पुलिस अधीक्षक ह्रदीप पी जनार्दन, ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कपिल चौधरी तथा डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर और यातायात डीएसपी के नेतृत्व में निकाली गई है। टाइगर पुलिस गश्ती में ऐसी जगह जाती है जहां पेट्रोलिंग वाहन नहीं जा पाते हैं। कई टाइगर पुलिस के द्वारा अच्छे कार्य किये गए तो कई लोग नही कर पाये है जो अच्छे कार्य टाइगर पुलिस के द्वारा की गई है उन्हें रिवार्ड भी दिया गया है जबकी पांच जवानो को शोकॉज किया गया। सभी टाइगर जवान को अपने वर्दी पर नेम प्लेट लगाने का सख्त निर्देश दिए गये हैं।

वरीय पुलिस अधीक्षक ह्रदीप पी जनार्दनन ने मीडिया को बताया कि पिछले कई दिनों से जिले के विभिन्न क्षेत्रों में चोरी, छिनतई और अन्य अपराध रोकने के लिए टाइगर पुलिस को विशेष दिशा निर्देश दी गई है। टाइगर पुलिस को विशेष गश्ती करते हुए गैर तरीके से ड्रग, शराब, गांजा तथा जुआ खेलने वाले के ऊपर विशेष कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है तथा रात्रि में मोहल्ले के गली में अनजान व्यक्तियों को शक के आधार पर विशेष जाँच किया जाना है।

बैठक के बाद सभी टाइगर पुलिस के साथ वरीय पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस लाइन केंद्र से शहर में गश्ती निकाली गई है जो सरायढेला, गोल बिल्डिंग, रिंग रोड, मेमको मोड़, धैया, कंबाइंड बिल्डिंग, लुबि सर्कुलर रोड, पार्क मार्केट, हीरापुर, बेकार बांध, पूजा टाकीज, रांगाटांड, बैंक मोड़, पुराना बाजार, जोड़ा फाटक, धनसार, मटकुरिया तथा अन्य क्षेत्रो में गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed