ऑनलाइन डिलीवरी कंपनी अमेज़ाॅन के गोदाम में छापा

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

लाॅकडाउन 4.0 में झारखंड सरकार ने ऑनलाइन डिलीवरी करने वालों को गैर जरूरी चीजों की डिलीवरी पर पूरी तरह से पाबंदी लगा रखी है । ऐसे में गैर जरूरी चीजों की डिलिवरी किये जाने की सूचना पर सदर अनुमंडल दंडाधिकारी श्री राज महेश्वरम ने पूजा टॉकीज स्थित अमेजॉन के डिलिवरी सेंटर पर छापा मारा। छापामारी में गैर आवश्यक वस्तुओं मोबाइल सेट , प्रिंटर , स्पीकर आदि सामान जप्त किया गया। सदर अनुमंडल दंडाधिकारी श्री राज महेश्वरम ने बताया कि बरामद हुई सभी गैर आवश्यक सेवा की वस्तुओं को जप्त कर कंपनी पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।
उन्होंने बताया कि झारखण्ड सरकार के आदेशानुसार लॉकडाउन 4.0 में किसी भी तरह के गैर आवश्यक वस्तुओं का ई -कॉमर्स से ऑर्डर और डिलीवरी पर प्रतिबंध है ।
20 मई को इसकी अधिसूचना भी जारी की जा चुकी है। इसके बावजूद अमेजॉन पर सभी तरह के गैर आवश्यक वस्तुओं के ऑर्डर लिए जा रहे हैं तथा उसकी डिलीवरी भी धनबद में की जा रही है। यह लॉक डाउन के नियमो का सरासर उलंघन है।
उन्होंने बताया कि जप्त हुई सभी गैर जरूरत के सामानों का ऑर्डर की तिथि एवं डिलीवरी की तिथि का पता लगाकर आगे की कार्रवाई की जायेगी। इस संदर्भ में
डिलीवरी सेंटर के इंचार्ज श्री प्रमोद चौहान ने बताया कि वे कंपनी द्वारा मिलने वाले दिशा निर्देशों का पालन कर रहे हैं । ई-काॅमर्स साईट अमेजाॅन पर सामान ऑर्डर किये जाते है। समान डिलीवरी सेंटर आने के बाद ग्राहकों को डिलीवर कर दिया जाता है।
सेंटर में आवश्यक सेवा से जुड़ी वस्तुएं भी मिली ।
जिला चैंबर आॅफ काॅमर्स के अध्यक्ष श्री चेतन गोयनका जी ने 20 मई को ही ई-काॅमर्स को गैर जरूरी चीजों की डिलीवरी पर पूरी तरह से पाबंदी लगाने का आग्रह किया था तथा इसके लिए धनबाद के सभी व्यापारियों ने लगातार विरोध किया है । लाॅकडाउन पीरियड में जहाँ एक ओर सभी गैर जरूरी चीजों की दुकानें बंद हैं, ऑनलाइन डिलीवरी करने वाली कंपनियों पर रोक लगा कर कार्रवाई करना एक सुखद समाचार है । इस संदर्भ में धनबाद उपायुक्त श्री अमित कुमार जी ने जिला चैंबर के अध्यक्ष श्री चेतन गोयनका जी को यह सूचना दी है । जिला चैंबर के अध्यक्ष ने माननीय उपायुक्त के इस पहल पर उन्हें जिला चैंबर के सभी सदस्यों की तरफ से बधाई दी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed