ओजोन गैलरिया मॉल में चलाया गया विशेष कोविड जांच अभियान

0

जांच के प्रति लोगो मे दिखा उत्साह

प्रशासनिक प्रयासों का लोगों ने किया समर्थन

उपायुक्त का अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद श्री उमाशंकर सिंह के निर्देश पर मंगलवार को सरायढेला स्थित ओजोन गैलरिया मॉल में विशेष कोविड जांच अभियान चलाया गया। इस अभियान में प्रतिष्ठान संचालकों, उनके कर्मियों तथा आगंतुकों ने बढ़-चढ़कर भागीदारी दिखाई तथा संक्रमण के फैलाव से बचाव हेतु किए जा रहे प्रशासनिक प्रयासों की सराहना की।

इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि विगत दिनों में धनबाद जिला अंतर्गत कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। संक्रमण के प्रभाव को रोकने के लिए सघन जांच कराते हुए संक्रमित मरीजों को अविलंब उचित स्वास्थ्य उपचार उपलब्ध कराया जाना आवश्यक है।

उन्होंने बताया कि इसी क्रम में आज सरायढेला स्थित ओजोन गैलरिया मॉल में विशेष कोविड जांच अभियान चलाया गया। जिला प्रशासन ने मंगलवार को 400 लोगो का जांच करने का लक्ष्य निर्धारित किया था। जांच के प्रति लोगों में भारी उत्साह देखा गया तथा लोगों ने बढ़ चढ़कर इसमें अपनी भागीदारी दिखाई। परिणामस्वरूप 528 दुकान संचालकों, उनके कर्मियों तथा मॉल में आने वाले आगंतुकों ने अपना कोविड जांच कराया।

उपायुक्त ने बताया कि सुचारू रूप से जांच सुनिश्चित करने के लिए दंडाधिकारी, इंसिडेंट कमांडर, पर्याप्त संख्या में सुरक्षा कर्मियों, एंबुलेंस, चिकित्सा कर्मी एवं चिकित्सकों की प्रतिनियुक्ति की गई थी। जांच स्थल पर पेयजल की व्यवस्था, सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए बैठने की व्यवस्था एवं नियमित रूप से सैनिटाइजेशन इत्यादि की व्यवस्था सुनिश्चित की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *