कांग्रेस उम्मीदवारी को लेकर राजेश्वर सिंह यादव ने आवेदन दिया

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

धनबाद:झारखंड के सिरहाने पर विधानसभा चुनाव है। हर पार्टी ने अपने बेहतर उम्मीदवार को लेकर आकलन करना शुरू कर दिया है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने इच्छुक प्रत्याशियों का विचार जानने के लिए 23 मार्च से लेकर 28 अगस्त शाम 4 बजे तक आवेदन देने का समय अवधि तय किया है। अभियान शुरू करने से लेकर अबतक धनबाद में अभी तक छ: विधानसभा से 37 इच्छुक उम्मीदवारों ने आवेदन दिया है। अभी तक पूरे झारखंड में धनबाद नंबर एक पर है। यहां उम्मीदवारों की संख्या सबसे ज्यादा है।
मंगलवार 27 अगस्त को राजेश्वर सिंह यादव अपने पुत्र के साथ सैकड़ों की संख्या में समर्थक के साथ कांग्रेस कार्यालय पहुंचे और अपना दावेदारी पेश किया। राजेश्वर सिंह यादव ने अपनी दावेदारी पेश करते हुए मीडिया से कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी मुझे टिकट देती है और मैं जीतता हूं तो धनबाद को एक अलग पहचान दिलाऊंगा। जो सपना पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने देखा था वह मिलेनियम सिटी धनबाद को बनाऊंगा।
ज्ञात हो कि पिछले विधान सभा चुनाव में कांग्रेस का झरिया विधानसभा विनिंग सीट रहा है जहां की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह है लेकिन पूर्णिमा नीरज सिंह ने अभी तक आवेदन नहीं दिया है। 28 तारीख शाम 4 बजे तक आवेदन लिया जाएगा इसके बाद सभी आवेदनों में से प्रत्येक विधानसभा से पांच पांच इच्छुक उम्मीदवारों के आवेदन को शॉर्टलिस्ट करके धनबाद के जिला अध्यक्ष प्रदेश कार्यालय भेजेंगे जिसमें से संभावित उम्मीदवार को टिकट दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *