कार्मेल स्कूल पाॅलिटेक्निक रोड में बनाये जा रहे सेल्फी प्वाइंट ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न करेगी- समाजसेवी कुमार मधुरेंद्र सिंह

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद शहर में बेतरतीब यातायात को नियंत्रित करने के लिए समय समय पर अभियान चलाया जाता है वो नाकाफी होता है। चूंकि अभियान एक दिन चलाकर फिर छोड़ दिया जाता है जिससे लोगों में अनुशासन नजर नहीं आता है और वे निश्चित होकर कानून का उल्लंघन करते हैं, उन्हे प्रशासन से डर नहीं रहता है। चाहे वे स्कूल के बाइकर्स हों,ऑटो चालक हों या अब एक नई मुसीबत टोटो चालकों द्वारा पैदा किया जा रहा है। टोटो चालक नाबालिग ही ज्यादा नजर आ रहे हैं। स्कूली बच्चों द्वारा कार्मेल स्कूल पाॅलिटेक्निक रोड पर रेस लगाई जा रही है जिसे रोकने के लिए कभी भी ट्रैफिक पुलिस नहीं रहती है। अब उस रास्ते में धनबाद नगर निगम सौन्दर्यीकरण करने के उद्देश्य से सेल्फी प्वाइंट बना रही है जो उस रास्ते में जाम का एक और कारण बन जायेगा। वैसे भी कार्मेल स्कूल की जब छुट्टी होती है तो वहां ट्रैफिक पुलिस को ट्रैफिक मैनेज करने में पसीने छुट जाते हैं। इस सड़क के ट्रैफिक जाम की समस्याओं को लेकर धनबाद के समाजसेवी और लोकहक मानव सेवा काउंसिल तथा झारखंड अभिभावक महासंघ के केंद्रीय उपाध्यक्ष कुमार मधुरेंद्र सिंह लगातार प्रशासन और संबंधित विभाग के पदाधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते रहते हैं। आज फिर उन्होंने धनबाद ट्रैफिक के आरक्षी उपाधीक्षक को पत्र लिखकर ईमेल कर कार्मेल स्कूल पौलिटैकनिक रोड के पास सेल्फी प्वाइंट के बनाने के बीच अवगत कराया है। उन्होंने आरक्षी उपाधीक्षक (यातायात) से इसे नहीं बनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सेल्फी प्वाइंट के बन जाने से वहां आवारा घूमने वालों का सेल्फी प्वाइंट पर जमावड़ा होने लगेगा और आने जाने वाली बच्चियों एवं महिलाओं को उनकी फब्तियों का सामना भी करना पड़ेगा जो सुरक्षा की दृष्टिकोण से भी गलत होगा। वे अपने आपको सुरक्षित महसूस नहीं कर पायेंगी।

उन्होंने पत्र की प्रति मुख्यमंत्री, झारखंड, उपायुक्त , धनबाद, वरीय पुलिस अधीक्षक, धनबाद, धनबाद सांसद एवं विधायक, जिला परिवहन पदाधिकारी,धनबाद, उप नगर आयुक्त, निवर्तमान पार्षद, वार्ड नंबर 20 को भी इस ओर ध्यान आकृष्ट करने के लिए दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *