कालाज़ार के रोकथाम के लिए रमला संथाली, टुक्का, बड़हरा, तिलोबदार और जमुआ में हुआ कीटनाशी छिड़काव

0

*
गोड्डा कार्यालय
वेक्टर जनित रोगों के उन्मूलन हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा कीटनाशी छिड़काव (आईआरएस) के अंतर्गत सदर प्रखंड के रमला संथाली, टुक्का, बड़हरा, तिलोबदार और जमुआ गाँव में कीटनाशी छिड़काव किया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, सदर प्रखंड गोड्डा केटीएस के द्वारा छिड़काव कार्य का पर्यवेक्षण किया।
क्षेत्र भ्रमण के दौरान केटीएस ने ग्रामीणों को कोविड-19 के प्रति जागरूक करते हुए इसके संक्रमण से बचाव और रोकथाम का उपाय बताया। लोगों को मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन, सैनिटाइजर, साबुन, हैंडवाश का उपयोग करने कहा एवं रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने हेतु आयुर्वेदिक औषधियों यथा- तुलसी, गिलोय, हल्दी, बाकस, सोजिना आदि का काढ़ा नियमित रूप से सेवन करने की सलाह दी ।
उपायुक्त महोदया गोड्डा श्रीमती किरण पासी के द्वारा छिड़काव कार्य में भाग लेने वाले सभी कर्मियों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव संबंधी सरकार द्वारा जारी निर्देशों का भी अनिवार्य रूप से पालन करने कहा गया है।
जिला प्रशासन कोरोना से युद्ध के साथ साथ अन्य आवश्यक सेवाएं भी आमजन को प्रदान कर रही है और सभी विभाग इस महती कार्य में निष्ठापूर्वक सेवा अर्पित कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed