केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने कहा मोदी सरकार देश के किसानों के हितों के प्रति निरंतर समर्पित भाव से काम कर रही है

0


आज गन्ना किसानों के लिए मोदी सरकार ने एक और बडा निर्णय लेते हुए ₹3500 करोड़ की सहायता को मंजूरी दी

पांच करोड़ गन्ना किसान, उनके परिवारों व इस क्षेत्र से जुड़े पांच लाख कामगारों को लाभान्वित करने वाले इस निर्णय के लिए मैं प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का हृदयपूर्वक आभार व्यक्त करता हूँPosted Date:- Dec 16, 2020

केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने कहा है कि मोदी सरकार देश के किसानों के हितों के प्रति निरंतर समर्पित भाव से काम कर रही है। अपने ट्वीट में श्री अमित शाह ने कहा कि आज गन्ना किसानों के लिए मोदी सरकार ने एक और बडा निर्णय लेते हुए ₹3500 करोड़ की सहायता को मंजूरी दी। पांच करोड़ गन्ना किसान, उनके परिवारों व इस क्षेत्र से जुड़े पांच लाख कामगारों को लाभान्वित करने वाले इस निर्णय के लिए मैं प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का हृदयपूर्वक आभार व्यक्त करता हूँ। यह सहायता राशि सीधे किसानों के खातों में जमा होगी।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी की अध्‍यक्षता में आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने आज गन्‍ना किसानों को 3,500 करोड़ रुपये की सहायता देने की मंजूरी दी।

इस समय देश में करीब पांच करोड़ गन्‍ना किसान और उनके परिवार हैं। इनके अलावा, चीनी मिलों में तथा उसकी सहायक गतिविधियों में काम करने वाले करीब पांच लाख कामगार हैं और इन सभी की आजीविका चीनी उद्योग पर निर्भर है।

इस सब्सिडी का उद्देश्‍य चीनी मिलों द्वारा चीनी सत्र 2020-21 के दौरान अधिकतम स्‍वीकार्य निर्यात कोटा (एमएईक्‍यू) के तहत 60 लाख मीट्रिक टन की मात्रा तक चीनी का निर्यात करने पर उसके प्रबंधन, सुधार तथा अन्‍य प्रसंस्‍करण लागत और अंतर्राष्‍ट्रीय तथा घरेलू परिवहन एवं माल भाड़ा शुल्‍क समेत उस पर आने वाली कुल बाजार कीमत को पूरा करना है।

किसानों के हितों के प्रति समर्पित @narendramodi सरकार ने आज एक और बडा निर्णय लेते हुए गन्ना किसानों के लिए ₹3500 करोड़ की सहायता को मंजूरी दी।

यह राशि सीधे किसानों के खातों में जमा होगी।
इस निर्णय से पांच करोड़ गन्ना किसान व पांच लाख कामगार लाभान्वित होंगे।#GovtWithGannaKisan pic.twitter.com/RdYsKfWTPJ— Amit Shah (@AmitShah) December 16, 2020

***

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed