केयरिंग इंडिया फाउंडेशन ब्लड ग्रुप के द्वारा जरूरतमंद मरीजों को रक्त उपलब्ध कराया गया

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में जहाँ प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है वैसे में धनबाद के मरीजों को रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए सामाजिक संस्थाओं के लोगों की अहम भूमिका हो रही है। केयरिंग इंडिया फाउंडेशन ब्लड ग्रुप के श्री श्रीकांत अग्रवाल भी तन्मयता से लगे रहते हैं।
आज इसी सिलसिले में पॉपुलर नर्सिंग होम में भर्ती कोडरमा निवासी श्री दीपक मोदी जी को ऑपरेशन के कारण धनबाद में एक यूनिट ब्लड की तत्काल जरूरत थी और उनके साथ सबसे बड़ी विडंबना यह हो गई कि उनके अटेंडेंट ब्लड बैंक के द्वारा स्वास्थ्य की दृष्टि से अनफिट हो गए जिस कारण उन्हें दो दिनों से ब्लड उपलब्ध नहीं हो पा रहा था। आज उनको एक यूनिट ब्लड झरिया के प्रतिष्ठित व्यवसाई श्री असीम अग्रवाल जी ने डोनेट किया। श्री असीम अग्रवाल केयरिंग इंडिया फाउंडेशन के ब्लड डोनर लिस्ट के प्रेरणादायक रक्त दाताओं में से एक हैं एवं अभी तक वो कई बार रक्तदान कर चुके हैं। इस कोरोना काल में श्री असीम अग्रवाल जी के द्वारा एक अनजान को किया गया रक्तदान अति सराहनीय है। केयरिंग इंडिया ब्लड ग्रुप श्री असीम अग्रवाल जी का इस पुनीत कार्य के लिए हृदय से आभार और धन्यवाद करता है।

वहीं एक अन्य मरीज ट्रैंक्विल नर्सिंग होम में भर्ती गिरिडीह निवासी श्री रविंद्र साहू जी जिनको हिमोग्लोबिन के बहुत ज्यादा कम हो जाने के कारण एक यूनिट ब्लड की तत्काल जरूरत थी। उनको एक यूनिट ब्लड केयरिंग इंडिया ब्लड ग्रुप के माध्यम से धनबाद ब्लड बैंक से उपलब्ध कराया गया है।

एक अन्य मरीज कैलाश हॉस्पिटल में भर्ती 75 वर्षीय श्रीमती बिकनी देवी जी जिनको ऑपरेशन के लिए तीन यूनिट ब्लड की इमरजेंसी में जरूरत थी उनको एक यूनिट ब्लड केयरिंग इंडिया ब्लड ग्रुप के माध्यम से धनबाद ब्लड बैंक से उपलब्ध कराया गया।

जबकि एक अन्य मरीज जेपी हॉस्पिटल में भर्ती श्रीमती बिंदु देवी जी जिनको एक यूनिट एबी नेगेटिव ब्लड की तत्काल जरूरत थी उनको एक यूनिट एबी नेगेटिव ब्लड केयरिंग इंडिया ब्लड ग्रुप के माध्यम से व्यवस्था कराई गई।

पाटलिपुत्र हॉस्पिटल में एडमिट श्रीमती शोभा कुमारी जी जिनको हेमोग्लोबिन बहुत ज्यादा कम हो जाने के कारण चार यूनिट ब्लड की तत्काल जरूरत थी। जिनको दो यूनिट ब्लड ग्रुप के माध्यम से दो दिन पहले उपलब्ध कराया गया था उनको एक और यूनिट ब्लड केयरिंग इंडिया ब्लड ग्रुप के माध्यम से धनबाद ब्लड बैंक से उपलब्ध कराया गया है।

वहीं एक अन्य मरीज रांची रिम्स में एडमिट श्री गोपी मोदी जी जिनको ब्रेन हेमरेज हो जाने के कारण दो यूनिट बी नेगेटिव ब्लड की इमरजेंसी में जरूरत पड़ गई और वह रांची के किसी ब्लड बैंक में उपलब्ध नहीं था। इस इमरजेंसी ब्लड की जरूरत को धनबाद एडीएम (लॉ एंड ऑर्डर) श्री चंदन कुमार जी के द्वारा ग्रुप को दी गई जिसे केयरिंग इंडिया ब्लड ग्रुप ने रांची के श्री जिम्मी अग्रवाल जी के सराहनीय सहयोग से दो लाइव डोनर के द्वारा रांची मोदी सेवा सदन के रक्त कोष से रक्त उपलब्ध करा दिया । केयरिंग इंडिया ब्लड ग्रुप श्री जिम्मी अग्रवाल जी का इस सहयोग के लिए हृदय से आभार और धन्यवाद करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed