कोरोनावायरस की जांच क्षमता बढ़ाने, प्रतिदिन बेहतर रिर्पोटिंग सिस्टम सुनिश्चित करने के लिए

0

2 डॉक्टरों की पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में प्रतिनियुक्ति

सलाहकार समिति का किया गया गठन

कोरोना वायरस की जांच क्षमता को बढ़ाने के लिए उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद, श्री उमा शंकर सिंह ने पीएमसीएच के एचओडी, बायोमेट्रिक, श्री सुनील वर्मा तथा एचओडी, पैथोलॉजी, श्री बी सी बनर्जी को पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में प्रतिनियुक्त किया है। साथ ही विभाग को और बेहतर बनाने के लिए 3 सदस्ययी सलाहकार समिति का गठन किया है।

इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि कोरोना वायरस की जांच क्षमता को बढ़ाने के लिए श्री सुनील वर्मा एवं श्री बी सी बनर्जी को पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में प्रतिनियुक्त किया है। दोनों एचओडी, माइक्रोबायोलॉजी, श्री विनय कुमार सिंह को टेस्टिंग की रफ्तार बढ़ाने, प्रतिदिन बेहतर रिर्पोटिंग सिस्टम सुनिश्चित करने एवं टेस्ट रिजल्ट के बैकलॉग को दो-तीन दिन में समाप्त करने में आवश्यक तकनीकी सहयोग प्रदान करेंगे। साथ ही श्री विनय कुमार सिंह के साथ मिलकर प्रतिदिन माइक्रोबायोलॉजी यूनिट तथा ट्रूनेट यूनिट के माइक्रोबायोलॉजिस्ट तथा लैब टेक्नीशियन के कार्य की निगरानी करेंगे।

उपायुुक्त ने बताया कि माइक्रोबायोलॉजी विभाग को और बेहतर बनाने के लिए एक सलाहकार समिति का गठन किया गया है। समिति में पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ शैलेंद्र कुमार, एचओडी ओर्थो डॉ डीपी भूषण एवं एचओडी मेडिसन डॉ यूके ओझा को शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed