कोरोना को हराने के लिए 13 मई को हितधारकों के साथ बैठक आयोजित

0

उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद, श्री उमा शंकर सिंह ने वैश्विक महामारी के विरुद्ध जारी लड़ाई में सभी हितधारकों से बढ़ चढ़कर हिस्सा लेकर जिला प्रशासन का साथ देने की अपील की है।

इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि किसी भी आपदा या महामारी के संक्रमण के प्रभाव को कम करने के लिए यह आवश्यक है कि समाज के सभी हितधारक आगे बढ़कर, प्रशासन के साथ मिलकर काम करें। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद वर्तमान में कोरोना महामारी के विरुद्ध इस लड़ाई में समाज के सभी हितधारकों के सहयोग की सराहना करता है और आगे भी सहयोग करने की अपील करता है।

उपायुक्त ने बताया कि इसके लिए नगर आयुक्त, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा अंचल अधिकारियों को निर्देश दिया है कि 13 मई 2021 को भूतपूर्व अर्बन लोकल बॉडीज के प्रतिनिधि, कार्यकारी समिति, पंचायत के जनप्रतिनिधियों एवं समाज के प्रमुख लोगों के साथ बैठक करें। बैठक में सामाजिक दूरी का पालन हो या गूगल मीट के माध्यम से भी यह बैठक कर सकते हैं।

बैठक में संक्रमित मरीजों के लिए उपचार एवं उपलब्ध सुविधाएं होम आइसोलेशन, जिले में सिटी स्कैन एवं चेस्ट स्कैन की उपलब्धता, सर्किट हाउस स्थित कोविड वार रूम, प्रखंड पर उपलब्ध एंबुलेंस, जिला स्तरीय एवं प्रखंड स्तरीय कोरेंटिन सेंटर सहित अन्य जानकारियां साझा करें।

साथ ही लोगों को कोरोना जांच के लिए प्रेरित करें। उन्हें बताएं कि सभी प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, डेडिकेटिड कोविड हेल्थ केयर सेंटर व अस्पताल में जांच की जा रही है। इसके अलावा कोविड उपयुक्त व्यवहार, स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह, टीकाकरण सहित अन्य महत्वपूर्ण विषय पर जागरुक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed