कोरोना विस्फोट स्थिति भयावह

0

कोरोना का संक्रमण भयावह रूप ले चुका है। झारखंड में भी दिनोंदिन कोरोना विस्फोट होते जा रहा है। इतने होने के बावजूद भी लोग भरम में पड़े हुए हैं कि कोरोना कोई गंभीर बीमारी नहीं है, तभी तो सभी सुरक्षात्मक दृष्टिकोण को ध्यान में ना रखते हुए आजादी से बिना सोशल डिस्टेंसिंग पालन किए हुए बिना मास्क के घूमते नजर आ रहे हैं।

बुधवार को झारखंड में हुए करोना विस्फोट से लोगों को सबक लेने की आवश्यकता है। यह बात समझना अति आवश्यक है कि कड़ी सुरक्षा में रहने वाले सांसद विधायक बड़े उच्चाधिकारी और तो और डॉक्टर इतनी सुरक्षा में रहने के बावजूद भी जब इस कोरोना वायरस से बच नहीं पा रहा है, तो उनका क्या होगा जो सुरक्षात्मक दृष्टिकोण का पालन नहीं कर रहे हैं। लोगों के धनबाद कतरास के घटना से सबक लेने की आवश्यकता है कि एक ही परिवार के छह व्यक्ति कोरोना संक्रमित हो गए मृत्यु को प्राप्त हो गए। आज उनके घर में चिराग जलाने वाला कोई नहीं है।

जहां तक हो पा रहा है सरकारी इस संक्रमण को रोकने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। परंतु जनता इस बात को तो समझने को तैयार ही नहीं है कि सरकार अपने लिए नहीं बल्कि आपके लिए आपके परिवार के लिए कार्य कर रही है।

आए दिन कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। ऐसी सूचना प्राप्त हो रही है कि कई अस्पतालों के डॉक्टरों के कोरोना वायरस से प्रभावित होने के कारण अस्पतालों को बंद कर दिया जा रहा है। अगर हम अभी भी नहीं संभले तो हम इस बात से इंकार नहीं कर सकते हैं कि आने वाले दिनों में कहीं ऐसा ना हो जाए कि आपका हमारा इलाज करने वाले अस्पताल या कोई स्थान ही ना बचे। तब हम और आप कहां जाएंगे? क्या इस पर विचार करने की आवश्यकता नहीं जान पड़ती है।

जिस प्रकार सरकार एवं प्रशासन के लोग कोरोनावायरस के प्रति हमें जागरूक करने में लगे हुए हैं क्या हमारा फर्ज नहीं बनता उनके साथ कदम से कदम मिलाकर अपने साथ-साथ अपने आसपास वालों को भी जागरूक करें। अब समय आ गया है हमें अपने जिम्मेदारियों को समझने की। अन्यथा कोई रास्ता ही नहीं बच पाएगा।http://khariddari.online/2020/07/22/purchase-rakhi-for-brothers/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed