कोरोना संक्रमण के बीच रक्तदान कर जीवन दान देने का सिलसिला लगातार जारी

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल के दूसरे चरण के शुरू होने से अस्पतालों में मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है ऐसे में अन्य बीमारियों से ग्रसित लोगों को जरूरत पडने पर रक्त की उपलब्धता भी नहीं हो रही है। आज ऐसे ही एक मरीज जो एसएनएमएमसीएच में भर्ती तीन वर्षीय थैलेसीमिया पीड़ित मासूम जयदेव महतो जिनको बहुत कम पाये जाने वाले ब्लड की तत्काल जरूरत थी और वह किसी भी ब्लड बैंक में उपलब्ध नहीं था। इस मासूम बच्चे की जरूरत को कल के एक स्थानीय अखबार ने प्रमुखता दी थी। बच्चे की जरूरत को आज हीरापुर के युवा रक्तवीर श्री अभिमन्यु कुमार जी ने रक्तदान कर पूरा किया। श्री अभिमन्यु कुमार जी पेशे से शिक्षक हैं और इस कोरोना काल की दूसरी लहर में आज उन्होंने रक्तदान किया और एक मासूम बच्चे को जीवनदान दिया। मारवाड़ी युवा मंच रक्तदान प्रभारी श्री श्रीकांत अग्रवाल ने ग्रुप के तरफ से रक्त दान करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया एवं आभार प्रकट किया ।

आज इसी सिलसिले में पाटलिपुत्र हॉस्पिटल में भर्ती झरिया निवासी श्री सत्यनारायण मोदी जी जिनको हिमोग्लोबिन बहुत कम हो जाने का कारण दो यूनिट ब्लड की तत्काल जरूरत थी और जिनको एक यूनिट ब्लड कल उपलब्ध कराया गया था। आज उनको दूसरी यूनिट ब्लड धनबाद के युवा रक्तवीर श्री अर्जुन जी ने रक्तदान कर पूरा किया।

बाघमारा क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती थैलेसीमिया पीड़ित 24 वर्षीय श्री विश्व भारती जी जिनको दो यूनिट ब्लड की तत्काल जरूरत थी। उनको आज एक यूनिट ब्लड धनबाद के युवा रक्तवीर श्री विशाल कुमार साव जी ने रक्तदान किया। मारवाड़ी युवा मंच रक्तदान प्रभारी श्री श्रीकांत अग्रवाल ने ग्रुप के तरफ से सभी रक्तवीरों के प्रति रक्तदान करने के लिए आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed