कोविड-19 अस्पताल से एक महिला सहित 37 मरीज हुए डिस्चार्ज

0

date-5 June 20 dist- Dhanbad state-Jharkhand subject-Health Caption: 37 Covid patients release from Covid Hospital in Dhanbad on Friday. Pix: Chandan Paul J.C.Mallik Road, Hirapur Dhanbad-826001 09431162737,7004043418 Dhanbad (Jharkhand) India

धनबाद में कोरोना को मात देने वालों की संख्या हुई 50

chandan pal ki report

शुक्रवार को कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) से वैश्विक महामारी कोरोना को हराकर एक महिला सहित 37 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास ने मरीजों को होम कोरेंटिन में क्या करना चाहिए और क्या खान-पान लेना चाहिए, पर परामर्श दिया। डॉ आलोक विश्वकर्मा ने सभी लोगों को अपने घरों में भी शारीरिक दूरी का पालन करने करने की हिदायत दी। डॉ एसएम जफरुल्ला ने नियमित रूप से दवाइयों का सेवन करने एवं पौष्टिक आहार लेने की सलाह दी। इसके बाद सभी को उपहार देकर संबंधित प्रखंड के एंबुलेंस में बैठा कर कोविड-19 अस्पताल से विदा किया गया।

इस संबंध में उपायुक्त श्री अमित कुमार ने बताया कि आज 37 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें कोविड-19 अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और उनको 14 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन में उनके घरों तक भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि आज एक साथ 37 लोगों ने कोरोना जैसी वैश्विक महामारी को मात भी है। यह धनबाद जिला के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि और हर्ष का विषय है।

उपायुक्त ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव सभी मरीजों का कोविड-19 अस्पताल में डॉक्टरों की टीम द्वारा सिस्टेमेटिक तरीके से इलाज किया गया। मरीजों में भी डॉक्टरों की हर सलाह, मार्गदर्शन और दिनचर्या का पालन किया। इलाज के क्रम में सभी को दवाइयों के साथ समय पर पौष्टिक नाश्ता, दोपहर एवं रात का ताजा एवं पौष्टिक आहार दिया गया। परिणामस्वरूप 37 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए। सभी को चिकित्सीय परामर्श देकर 14 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन में भेज दिया गया है।

ये है डॉक्टरों की टीम

सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, डॉ अलोक विश्वकर्मा, डॉ एसएम जफरुल्लाह, डॉ रो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *