कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को लेकर उपायुक्त ने दिया निर्देश

0

– पैनडेमिक में सभी विभाग आपस में स्थापित करे समन्वय

– आपदा प्रबंधन के सामान्य नियमों से कराया अवगत

– कोविड-19 के लिए बनाया जाएगा वॉर रूम

– सप्ताह में एक दन जूम एप पर अधिकारियों के साथ होगी मीटिंग

जिले में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह ने आज नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग तथा पीएमसीएच की टीम के साथ समाहरणालय के सभागार में बैठक की।

बैठक में उपायुक्त ने कहा कि पैनडेमिक में सभी विभाग को आपस में समन्वय स्थापित कर टीम भावना से काम करना होगा। इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

आपदा प्रबंधन के नियमों से कराया अवगत

बैठक के दौरान उपायुक्त ने आपदा प्रबंधन के चार महत्वपूर्ण नियमों से सभी को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि वैश्विक आपदा की घड़ी में किसी भी प्रकार की संवादहीनता किसी भी स्तर पर नहीं होनी चाहिए। हर प्रकार की विपरित परिस्थिति के लिए पहले से ही तैयारियां करें और क्विक रिस्पांस दिखाएं। रिपोर्टिंग मेकैनिज्म को मजबूत बनाएं। चौथा सूत्र बताते हुए कहा कि अच्छे समन्वय से बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे।

कोविड-19 के लिए बनाया जाएगा वॉर रूम

उपायुक्त ने कहा कि कोरोनावायरस के संक्रमण के फैलाव के रोकथाम के लिए वॉर रूम स्थापित किया जाएगा। वॉर रूम से आपातकालीन परिस्थिति में त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

सप्ताह में एक दन जूम एप पर अधिकारियों के साथ होगी मीटिंग

उपायुक्त ने कहा कि वैश्विक आपदा की परिस्थिति में सभी अधिकारी अपने अपने कार्य में व्यस्त रहते हैं। इसलिए सप्ताह में एक दिन जूम ऐप के माध्यम से सभी के साथ मीटिंग की जाएगी और जिले की स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

बैठक में उपायुक्त ने कोरोना जांच के लिए सैंपल टेस्टिंग को बढ़ाने, पीपीई किट सहित अन्य सुरक्षा उपकरण, अस्पतालों में बेड की संख्या, पीएमसीएच तथा कोविड-19 अस्पताल में चिकित्सकों की संख्या इत्यादि की भी समीक्षा की।

बैठक में उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह, नगर आयुक्त श्री चंद्र मोहन कश्यप, उप विकास आयुक्त श्री बाल किशुन मुंडा, अपर समाहर्ता श्री श्याम नारायण राम, अपर समाहर्ता आपूर्ति श्री संदीप कुमार दोराईबुरू, निदेशक डीआरडीए श्री संजय कुमार भगत, जिला योजना पदाधिकारी श्री महेश चंद्र भगत, सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, डॉ आलोक विश्वकर्मा, कार्यपालक पदाधिकारी नगर निगम मोहम्मद अनीश, पीएमसीएच अधीक्षक डॉ अरुण कुमार चौधरी, पीएमसीएच प्राचार्य डॉ शैलेंद्र कुमार, डॉ एस एम जफरूल्ला, जिला महामारी विशेषज्ञ डॉ ऋतु राज अग्रवाल अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed