क्या अभी आसमान से और बरसेगी आफत?

0

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में बीते 24 घंटे से हो रही बारिश का सिलसिल आगे भी जारी रहेगा। मौसम विभाग (Meteorological Department) ने गुरुवार को भी हैदराबाद समेत कुछ स्थानों पर भारी और बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

  • तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में बीते 24 घंटे से बारिश का सिलसिला जारी
  • मौसम विभाग ने गुरुवार को हैदराबाद समेत कुछ स्थानों पर भारी और बहुत भारी बारिश की संभावना जताई
  • भारी बारिश के चलते शहर के कई इलाके जलमग्‍न तो सड़कों पर तैर रहीं हैं गाड़ियां

घरों से निकलतीं चीखें, अस्पतालों में घुसा पानी…हैदराबाद में बारिश का मंजरहैदराबाद 
तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में बीते 24 घंटे से हो रही बारिश का सिलसिल आगे भी जारी रहेगा। भारी बारिश के चलते शहर के कई इलाके जलमग्‍न हैं तो सड़कों पर गाड़ियां तैर रहीं हैं। आलम यह है कि हैदराबाद के बोवनपल्ली इलाके में कई गाड़ियां पानी के बहाव में बह गईं। बारिश थमने की उम्मीद पर मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल बारिश एक-दो दिन तक नहीं रूकने वाली है। मौसम विभाग ने गुरुवार को भी हैदराबाद समेत कुछ स्थानों पर भारी और बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है। 
आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार सुबह साढ़े आठ से रात नौ बजे तक मेडचल मल्काजगिरि जिले के सिंगापुर टाउनशिप में 292.5 मिमी बारिश हुई और यदाद्री-भोंगीर जिले के वर्केल पाल्ले में 250.8 मिमी बारिश दर्ज की गई।आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हुई। जीएचएमसी में 98.9 मिमी औसत बारिश हुई। शहर में कई सड़कों और निचले इलाकों में पानी भर गया है।
बाढ़ वाले इलाकों में बचाव कार्य जारी
पुलिस दलों और एनडीआरएफ एवं जीएचएमसी के आपदा कार्रवाई बल (डीआरएफ) कर्मियों ने उन स्थानों से कई परिवारों को बाहर निकाला, जहां पानी भर गया था। कई इलाकों में बचाव कार्य जारी है। पुलिस ने बताया कि यहां उप्पल में जलभराव के कारण एक सरकारी बस के फंस जाने के बाद कम से कम 33 यात्रियों को बचाया गया।
लोगों को घरों में रहने की सलाह 
भद्राद्री-कोठागुडेम जिले में जलाशयों में जलस्तर बढ़ गया है और प्रशासन ने लोगों को जलाशयों के पास नहीं जाने की सलाह दी है। मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने सभी जिला प्रशासनों को सतर्क रहने को कहा है। इस बीच, नगर निकाय और पुलिस अधिकारियों ने भी लोगों से अपने घरों से बाहर नहीं निकलने को कहा है। 
भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान 
मौसम विज्ञान विभाग ने यहां बताया कि तेलंगाना में बुधवार को गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है। वहीं हैदराबाद समेत कुछ स्थानों पर बुधवार और गुरुवार को भारी और बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है।

बारिश से 12 लोगों की मौत 
तेलंगाना के कई हिस्सों में लगातार बारिश के बाद हुए हादसों में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। भारी बारिश के कारण सड़कों और निचले इलाकों में पानी भर गया है। चंद्रायनगुट्टा पुलिस थाना क्षेत्र में दीवार ढहने की दो घटनाओं में एक बच्चे समेत 10 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को बताया कि यहां भारी बारिश के कारण इब्राहिमपट्टनम इलाके में एक पुराने मकान की छत ढह जाने से 40 वर्षीय महिला और उसकी बेटी की मौत हो गई।
(इनपुट भाषा)

https://8420824191f7ca4f7d4606265ab22993.safeframe.googlesyndication.com/safeframe/1-0-37/html/container.html?n=0

रहें हर खबर से अपडेट नवभारत टाइम्स के साथ

Likehttps://d-19567672892416227478.ampproject.net/2010010034001/frame.htmlFollowTelegramडाउनलोड ऐप

Telangana rains: तबाही की बारिश… सभी प्राइवेट और सरकारी संस्थान दो दिनों के लिए किए गए बंद, ऑनलाइन क्लासेस की भी छुट्टीअगला लेखhttps://d-19567672892416227478.ampproject.net/2010010034001/frame.html

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:

हैदराबाद में भारी बारिशहैदराबाद न्यूजहैदराबाद की बारिशweather report in Hyderabadwaterlogging in in hyderabadhavey rains in hyderabadhyderabad Newshyderabad News in HindiLatest hyderabad Newshyderabad Headlinesहैदराबाद SamacharWeb Title : heavy rains in hyderabad: when will rain stop? know weather report
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network
Get Hyderabad NewsBreaking news headlines about Hyderabad crime, Hyderabad politics and live updates on local Hyderabad news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed