क्षेत्रीय रेलवे प्रशिक्षण संस्थान भूली

0

कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए मरीजों ने साझा किया अपना सुखद अनुभव

ऑनलाइन परामर्श से सकारात्मक उर्जा का संचार

वैश्विक महामारी कोरोना से संक्रमित मरीजों ने स्वस्थ होने के बाद अस्पताल की व्यवस्था, उपचार, चिकित्सकों एवंं नर्सिंग स्टाफ के नम्र व्यवहार पर अपना सुखद अनुभव साझा किया।

क्षेत्रीय रेलवे प्रशिक्षण संस्थान भूली से आज डिस्चार्ज किए गए आजाद नगर भूली के रविकांत पासवान (32) ने बताया कि 15 सितंबर को कोविड पॉजिटिव होने के बाद उन्हें इस अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

एडमिट होने के बाद शुरुआत में वे काफी नर्वस महसूस कर रहे थे। लेकिन अस्पताल की व्यवस्था, चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ, भोजन, सफाई कर्मियों के नम्र स्वभाव से उनके मन में सकारात्मक विचार आने लगे।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा शुरू की गई टेलीमेडिसिन सुविधा मरीजों के लिए काफी लाभदायक साबित हो रही है और इससे मरीजों में नई उर्जा का संचार होता है। डॉ एम नारायण रविकांत का ऑनलाइन परामर्श करते थे। उन्हें कभी नहीं लगा कि वे किसी अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं। ऑनलाइन परामर्श से छोटी से छोटी समस्या का निदान किया गया।

रविकांत ने बताया कि वैश्विक महामारी को हराने के लिए जनता को जागरूक होना चाहिए। हल्के संक्रमण होने पर भी अस्पताल में भर्ती होकर इलाज कराना चाहिए और सकारात्मक सोच रख कर वे इस महामारी को हरा सकते हैं।

वासेपुर कलाली बगान के मोहम्मद तनवीर (35) भी आज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए गए। उन्होंने बताया कि 19 सितंबर को धनबाद रेलवे स्टेशन पर आरएटी स्पेशल ड्राइव में उन्हें पॉजिटिव पाया गया। उन्हें इसी अस्पताल में भर्ती किया गया। यहां उनका बहुत ही अच्छे तरीके से उपचार हुआ। चिकित्सकों, नर्स सहित तमाम कर्मियों ने अच्छा व्यवहार किया। अच्छे मैनेजमेंट के लिए उन्होंने जिला प्रशासन की सराहना की।

अस्पताल के नोडल पदाधिकारी डॉक्टर मासूम आलम ने बताया कि उनकी टीम में शामिल फ्रंटलाइन एजेंसी के पंकज कुमार, गुरुदेव कुमार, जीएनएम मुकेश, लैब टेक्नीशियन कृष्णा कुमार, शंभू कुमार सहित सारे कर्मी दिन-रात मरीजों की सेवा में तत्पर रहते हैं। उनकी हर छोटी से छोटी समस्या का समाधान करते हैं।

उन्होंने बताया कि उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह के निर्देश पर सर्किट हाउस से संचालित टेलीमेडिसिन स्टूडियो मरीजों के लिए काफी लाभकारी साबित हुआ है। मरीज चिकित्सकों से ऑनलाइन बात करके अपनी समस्या का समाधान करते हैं। इससे उनका मनोबल बना रहता है एवं मन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed