खाटू श्याम की जयंती पर श्याम मंदिर, हीरापुर से 1100 ध्वज के साथ भव्य शोभा यात्रा निकाली गई

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

श्री श्याम ध्वजा पदयात्रा बैनर तले श्याम भक्तों के द्वारा खाटू श्याम जी जयंती पर निशान शोभा यात्रा निकाला गया जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। निशान शोभा यात्रा हीरापुर श्याम मंदिर से शुरू होकर सिटी सेंटर, पूजा टॉकीज, बैंक मोड़ के रास्ते झरिया स्थित खाटू श्याम जी के मंदिर तक पदयात्रा निकाल कर की गई है। वही यात्रा में शामिल श्याम भक्तों के लिए रास्ते में जगह-जगह पानी और जूस का इंतजाम श्याम भक्तों के द्वारा किया गया था।

निशान शोभा यात्रा में शामिल श्याम भक्त कृष्णा अग्रवाल ने कहा कि हीरापुर श्याम मंदिर के तत्वाधान में किसान यात्रा खाटू श्याम जी के जन्मदिन के अवसर पर निकल जाती है जो की हीरापुर श्याम मंदिर से शुरू होकर झरिया स्थित खाटू श्याम जी के मंदिर तक जाती है। इस यात्रा में महिला, पुरुष, बच्चे सभी शामिल हुए जो बाबा का गुणगान करते हुए ध्वज उठाकर खाटू श्याम जी की ओर झरिया जाते हैं।
श्री श्याम ध्वजा पदयात्रा कमिटी के सदस्य अजय तयन ने बताया कि 22 नवंबर 2023 को किसान यात्रा के 11 साल पूरे होने के उपलक्ष पर गुरुवार को 1100 ध्वज के साथ किसान यात्रा निकाली गई है जो हीरापुर श्याम मंदिर से निकालकर बैंक मोड़ धनसर होते हुए खाटू श्याम जी मंदिर तक जाएगी। आज बाबा के दरबार को भव्य रूप से सजाया गया है जहां संध्या में भजन कीर्तन का आयोजन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *