छह घंटे में धनबाद पुलिस ने 106 वारंटियों को पकड़ा

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

धनबाद: वरीय पुलिस अधीक्षक श्री हृदीप पी जनार्दनन के निर्देश पर बीती मध्य रात्रि से सुबह 6:00 बजे तक पुलिस ने सभी थाना में कार्रवाई करते हुए 105 वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी गिरफ्तार अपराधी विभिन्न मुकदमे में वांटेड थे तथा ट्रायल के दौरान कोर्ट में उपस्थित नहीं हो रहे थे।

वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि ऑर्गेनाइज्ड क्राईम पर लगाम लगाने और जनता के जान माल की सुरक्षा के लिए पुलिस ने एक विशेष अभियान चलाया है। जिसके तहत 105 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने साइबर क्राइम को रोकने के लिए भी अभियान छेड़ा है। अभियान के तहत बीते छह महीने में 30 से अधिक साइबर क्रिमिनल्स को विभिन्न कंपनी के 22 सिम कार्ड और 90 मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया है। वहीं बीते दो माह में अपहरण की चार घटना का 12 से 24 घंटे के अंदर उद्वेदन कर अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजा है। इसके अलावा दो बड़ी डकैती और बाइक चोरी की घटना, अवैध शराब के विरुद्ध भी पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है।

चेन स्नेचर गिरोह के सन्दर्भ में वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गैंग को चिन्हित कर लिया गया है। अगल-बगल के जिलों से भी चेन स्नेचर गिरोह का लिस्ट मंगा लिया है। शीघ्र यह गिरोह पुलिस की गिरफ्त में होगा।

वरीय पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अपील की कि असामाजिक तत्व की सूचना 112 नंबर पर दें। चेन स्नेचरों से बचने के लिए महिलाओं को घर से बाहर निकलते समय सावधान रहने की भी अपील की। वहीं चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि अपराध करने की सोच रखने वाले और अपराध में संलिप्त लोगों को पुलिस किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ेगी।

आज के इस विशेष पत्रकार वार्ता में डीएसपी मुख्यालय 2 श्री संदीप कुमार गुप्ता तथा डीएसपी मुख्यालय 1 श्री शंकर कामती भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *