जदयू में शामिल होने के बाद सरयू राय का धनबाद का पहला दौरा

0

चंदन पाल की रिपोर्ट

धनबाद: जदयू नेता पूर्व मंत्री विधायक सरयू राय ने राज्य सरकार द्वारा लाई मुख्यमंत्री मईया सम्मान योजना को बेहतर बताते हुए कहा कि वोट बैंक की राजनीति सभी करते हैं। मुख्यमंत्री भी इसे कर रहे हैं। जमशेदपुर पूर्वी विधायक सरयू राय जदयू में शामिल होने के बाद पहली बार धनबाद पहुँचे।धनबाद परिसदन में विधायक रुके और वहीं परिसदन में मीडिया से की बात।

विधायक सरयू राय ने कहा कि पूर्व मंत्री बच्चा सिंह के मौत होने पर उनके परिवार से मिलने पहुँचे है। 11 अगस्त को वह नही रहेंगे। इस कारण पहले ही परिवार से मुलाकात करने के उद्देश्य से आये है।

राज्य सरकार द्वारा मुख्यमंत्री मंईया योजना पर कहा कि यह योजना राज्य सरकार की बेहतर योजना है।सभी वोट बैंक के लिये ऐसा करते है।इसे मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन को स्वीकार करनी चाहिए लेकिन योजना शिविर में व्यवस्था बहुत खराब है।इसे सुधार करने की जरूरत है।मुख्यमंत्री से उन्होंने आग्रह किया था कि 20 अगस्त तक इसे बढ़ाया जाए। मुख्यमंत्री ने इस बात को मान लिया है। अगर इस योजना से अंतिम तिथि को खत्म कर दिया जाय तो वह ओर भी अधिक अच्छा होता। अन्य राज्यो में भी यह योजना अलग अलग नाम से लागू है।यहां मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन बहुत देर से इस योजना को लाये हैं।

उन्हें सलाह है कि 21 से 50 साल के लोगो को बेरोजगारी भत्ता सरकार को देनी चाहिए। इसे सरकार जल्द से लागू करने का काम करे।

उन्होने कहा कि जदयू बिहार और दिल्ली में एनडीए के साथ सरकार में शामिल है।भाजपा के साथ वह दोनों जगह है। झारखंड में भाजपा के साथ जदयू एनडीए में साथ रह कर चुनाव लड़ेगा यह पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी को निर्णय लेना है। उन्होने अपनी पार्टी को अभी जदयू में विलय नही की है।इसे लेकर बात जारी है। विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी अपना निर्णय लेगी। जदयू को पुराने लोग मजबूत बना कर रखे हैं।उनकी जहाँ उपयोगिता होगी उन्हें बुलाने पर वह जरूर पार्टी के लिये शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed