जनता की समस्याएं से रुबरु हुआ लखीसराय पुलिस

0


डा आर लाल गुप्ता लखीसराय
आज दिनांक 24/03/2021 को लखीसराय के जिला पदाधिकारी संजय कुमार सिंह नक्सल प्रभावित कजरा थाना क्षेत्र के राजघाट कोल में जनता की समस्या से रूबरू हुए। उनके साथ लखीसराय के अपर पुलिस अधीक्षक अभियान अमृतेश कुमार, ADM मो इबरार आलम , DCLR संजयकुमार, अंचलाधिकारी एवं नरोत्तमपुर कजरा SSB कैम्प के कम्पनी कमांडर रामभवन सिंह एवम जसबीर सिंह भी उपस्थित रहे। इस संवाद में घोघरघाटी, राजघाट कोल, कनिमोह, शितलाटोला, काशीटोला, हनुमानस्थान और नयाटोला के लोग शामिल हुए।
इसमें मुख्यतया लोगों ने पीने का पानी, सड़क , वृद्धावस्था पेंशन , बच्चों के सामान्य टीकाकरण, घर के लिए जमीन की पर्ची, राशन कार्ड , खेल के मैदान और स्कूल की व्यवस्था करने का आग्रह किया। जिलाधकारी ने उनकी सारी बातें सुनी। सारी बातों को नोट करवाया। एक-एक बिंदु पर कार्य कोई जाने का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि पीने के पानी के लिए शीघ्र ही चापाकल और अन्य बंदोबस्त किए जाएँगे। राशन कार्ड, टीकाकरण और वृद्धावस्था पेंशन के लिए जल्दी ही कैम्प लगाकर कार्यवाही की जाएगी। जमीन की पर्ची और खेल के मैदान के लिए अंचलाधिकारी को सर्वे करने का निर्देश दिया। स्कूल के लिए भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि आप तमाम ग्रामीण अपने आधार कार्ड रखें।
जिलाधकारी ने कहा आपकी उन्नति के लिए सारे कार्य किए जाएँगे। उन्होंने कहा कि आप अपर पुलिस अधीक्षक अभियान अमृतेश कुमार एवं अन्य पुलिस और सुरक्षा बलों के द्वारा भी हमें अपनी समस्याएँ बता सकते हैं। आप गलत रास्ते पर नहीं जाएँ। प्रशासन आपके लिए है और आपके साथ है। अतः अपने और अपने परिवार की भलाई के लिए सही रास्ते पर चलें।
इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन कर रहे अपर पुलिस अधीक्षक अभियान अमृतेश कुमार ने ग्रामीणों से गलत तत्वों का साथ नहीं देने की अपील की और विकास में सहभागी बनने का आग्रह किया। उन्होंने जिलाधकारी एवं अन्य अधिकारियों , ग्रामीणों और मीडियाकर्मियों का धन्यवाद दिया।
प्रशासन की इस पहल से ग्रामीण बहुत प्रसन्न दिखे। संवाद में महिलाओं , छात्र और छात्राओं ने भी अपनी रुचि दिखाई। उनके अंदर उत्साह का भाव देखा गया। उन्होंने बताया कि इस संवाद से उन्हें खुशी हुई है और एक अच्छे भविष्य की आशा जगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed