जनता को पेयजल के लिए त्राहिमाम नहीं होने दिया जाएगा – उपायुक्त

0

पेयजल की समस्या से दिन रात जूझ रही जनता को त्राहिमाम नहीं होने देने के उद्देश्य से उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह ने आज एक व्यापक योजना बनाने का निर्देश सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी को दिया।

उपायुक्त ने कहा कि आए दिन जनता पेयजलापूर्ति की समस्या से त्राहिमाम रहती है। जनता को लाभान्वित करने के उद्देश्य से एक योजना को धरातल पर उतारना है। इसमें नगर निगम और पीएचईडी को एकीकृत कर सभी समस्याओं को दूर करना है। योजना को गर्मी से पहले पूरा करना है। जनता को पेयजल आपूर्ति से संबंधित हर जानकारी मिलनी चाहिए।

उपायुक्त ने कहा कि पेयजल से संबंधित सभी समस्याओं की रिपोर्टिंग ऑफलाइन होती है। किसी भी क्षेत्र के नोडल पदाधिकारी को समस्या का पता नहीं चलता है। इसलिए एक ऐसा पोर्टल विकसित करने का निर्देश दिया है जहां जनता स्वयं पानी की समस्या को रिपोर्ट कर सकेगी। साथ ही पाइप लीकेज या अन्य समस्या का फोटो भी अपलोड कर सकेगी।

जैसे ही नोडल पदाधिकारी को समस्या की जानकारी मिलेगी वे त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे दुरुस्त करने का संभावित समय पोर्टल पर अपलोड करेंगे। तय समय में समस्या का निदान कर संबंधित शिकायतकर्ता को एसएमएस द्वारा जानकारी देंगे। साथ ही उस व्यक्ति का फीडबैक भी लिया जाएगा। यह सारा प्रोजेक्ट एनआइसी धनबाद को बनाने का निर्देश दिया है।

बैठक में उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह, उप नगर आयुक्त श्री राजेश कुमार, पीएचईडी-1 के कार्यपालक अभियंता श्री मनीष कुमार, सूचना एवंं विज्ञान पदाधिकारी श्रीमती सुनीता तुलसियान, झमाडा के प्रबंध निदेशक, एडीआइओ प्रियांशु कुमार, डीएमएफटी ऑफिसर श्री शुभम सिंघल, श्री नितिन पाठक, श्री आदित्य बंसल एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed