जल जीवन मिशन : गोविंदपुर व टुंडी में बनाई गई ग्राम कार्य योजना

0

अलाउद्दीन अंसारी व गुलाब रब्बानी ने पानी के उत्तम स्त्रोत हेतु चिन्हित उनकी जमीन दान में देने का लिया निर्णय

जल जीवन मिशन अंतर्गत ग्राम कार्य योजना के तहत सोमवार को गोविन्दपुर प्रखंड के उदयपुर पंचायत अंतर्गत बेलटाँड ग्राम एवं टुण्डी प्रखंड के कटनियाँ पंचायत अंतर्गत करीगरडीह ग्राम में ग्रामीणों की उपस्थिति में ग्राम कार्य योजना बनाई गई।

इस अवसर पर कारीगरडीह गांव में ग्राम कार्य योजना विशेषज्ञ द्वारा उपस्थित ग्रामीणों के बीच में ग्रामीणों के द्वारा गांव का नजरी नक्शा बनवाया गया एवं पानी की वर्तमान उपलब्धता एवं समस्या के बारे में चर्चा की गई। कनीय अभियंता ने ग्रामीणों को बताया कि यदि ग्रामीण एकजुट होकर विभाग का साथ दें तो प्राथमिकता के आधार पर कारीगरडीह ग्राम को पानी की समस्या से मुक्त कराया जा सकता है। कारीगरडीह ग्राम में कुल 125 घर है जिनके लिए 2 से 3 छोटी-छोटी योजनाओं को स्वीकृति दिलाकर गांव को पानी की समस्या से मुक्त कर हर घर नल जल योजना को साकार किया जा सकता है।

गांव वालों के द्वारा जिस स्थान को पानी का उत्तम स्त्रोत हेतु चिन्हित किया गया वह स्थान अलाउद्दीन अंसारी एवं गुलाब रब्बानी के निजी जमीन में आता है। उपरोक्त व्यक्तियों ने गांव की भलाई के लिए अपनी जमीन दान देने का निर्णय सभी के गांव वाले के सामने लिया। इसके लिए गांव वालों ने उनका धन्यवाद किया।

उपस्थित कनीय अभियंता ने इस आधार पर एक नक्शा तैयार किया जिसे विभाग द्वारा धरातल पर उतारा जाएगा।

इस अवसर पर पेयजल एवं स्वच्छता विभाग प्रमंडल संख्या दो के कनीय अभियंता रामभूषण सिन्हा, जिला समन्वयक प्रेम सिन्हा, ग्राम कार्य योजना विशेषज्ञ भागीरथ दास, सोशल मोबिलाइजर संत मंडल, भीमलाल मंडल, मुखिया बबली दास, मुखिया निर्मला देवी, जल सहिया अष्टमी देवी, गुड्डी कुमारी, वार्ड सदस्य, आंगनवाड़ी सहायिका एवं गांव के सभी गणमान्य ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed