जिला कांग्रेस कमिटी का प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष श्री संतोष सिंह के नेतृत्व में धनबाद की समस्याओं को लेकर उपायुक्त से मुलाकात कर ज्ञापन दिया

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

आज दिनांक 26-06-2023 को धनबाद जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष श्री संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में धनबाद जिला कांग्रेस कमिटी का प्रतिनिधिमंडल धनबाद उपायुक्त से मिला।

उन्होंने शहर की ज्वलंत समस्याओं का निराकरण अति शीघ्र करने एवं नगर निगम के द्वारा सड़क पर रोजी रोजगार करने वालों को राहत देने एवं जिले में पानी बिजली की समस्याओं का निराकरण सुनिश्चित करने को लेकर जिला अध्यक्ष ने ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि धनबाद नगर निगम के द्वारा सड़क पर रोजी रोजगार करने वालों को हटाया जा रहा है तथा उनसे भारी जुर्माना वसूला जा रहा है। आर्थिक रूप से कमजोर सड़कों पर जीवन यापन करने वाले ठेला खोमचा दुकान लगाकर सड़क पर रोजगार करने वालों पर निगम कहर बरपा रही है उसे रोका जाए।

बीसीसीएल से प्रशिक्षित आईटीआई अपरेंटिस युवाओं को 75% स्थानीय नियोजन नीति के तहत बीसीसीएल अंतर्गत चल रहे और कोलकंपनियों में रोजगार उपलब्ध कराई जाए ।

धनबाद जिले में अनियमित बिजली की अत्याधिक विद्युत कटौती पर रोक लगाई जाए। छोटे उद्योग कल कारखाने, व्यापार, घरेलू कार्य एवं बच्चों की शिक्षा बाधित हो रही है। सुचारू रूप से बिजली आपूर्ति की जाय।

आउटसोर्सिंग कंपनियों के द्वारा किए जा रहे अनियमित उत्खनन के कारण पूरे झरिया शहर में बहुत अधिक वायु प्रदूषण डस्ट फैल रहा है। हवा में प्रदूषण इतना अधिक है की सड़कों, घरों, दुकानों की छत पर भूरे रंग की परत जम जा रही है जिसके कारण झरिया वासी सांस संबंधित बीमारियों से ग्रसित हो रहे हैं।

ट्रांसपोर्टिंग में बिना ढके हाइवा डम्परों से सड़कों पर ट्रांसपोर्टिंग की जा रही है जिसके कारण सड़कों पर भी प्रदूषण फैल रहा है। तिरपाल ढंक कर ट्रांसपोर्टिंग सुनिश्चित की जाए तथा वैसे कोल परियोजनाओं तथा कंपनियों पर सख्त कार्रवाई की जाए जो नियम संगत कार्य नहीं कर रहे हैं और अपनी मनमानी के कारण पूरे झरिया शहर को बीमार ग्रस्त कर रहे हैं।

प्रतिनिधि मंडल में उपाध्यक्ष श्री नवनीत नीरज, जिला प्रवक्ता श्री सतपाल सिंह ब्रोका, गोपाल सिंह चौधरी एवं श्री अरविंद कुमार सैनी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *