जिला चैंबर की अहम बैठक में नगर निगम सहित कई मुद्दों पर चर्चा, चलाया जायेगा चैंबर आपके द्वार कार्यक्रम

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

फेडरेशन ऑफ धनबाद जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की एक अहम बैठक बैंक रोड,पुराना बाजार के गंगोत्री होठल में हुई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष श्री चेतन गोयनका ने की। कार्यक्रम का संचालन महासचिव श्री अजय नारायण लाल ने की। बैठक में जिले के विभिन्न चैंबर के पदाधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में धनबाद की ज्वलंत समस्याओं यथा बिजली, सड़क जाम, शहर में बढ़ती चोरी की घटनाओं सहित नगर निगम के द्वारा ट्रेड लाइसेंस निर्गत करने में हो रही देरी पर विस्तार से चर्चा हुई। चैंबर अध्यक्ष श्री चेतन गोयनका ने उपस्थित पदाधिकारियों को आश्वासन दिया कि संबंधित विभागों से वार्ता कर दवाब बनाया जायेगा।
धनबाद के व्यापारियों की सबसे बड़ी समस्या नगर निगम के द्वारा बनाया जा रहा है।सभी व्यापार के लिए ट्रेड लाइसेंस की बाध्यता को उन्होने होल्डिंग नम्बर से जोड कर पेचिदा कर दिया गया है।
सरकार के द्वारा फूड लाइसेंस और ट्रेनिंग के लिए जो एनजीओ के द्वारा अवैध वसूली की जा रही है उसके लिए विरोध करने को लेकर जिला के खाद्य पदाधिकारी से मुलाकात कर उस फरमान को रद्द करने की बात की जायेगी।
धनबाद में प्रत्येक थाने में चैंबर के प्रतिनिधित्व करने वालों को समिति में जगह देकर समन्वय स्थापित करने के लिए वरीय पुलिस अधीक्षक से बात की जायेगी।
अध्यक्ष श्री चेतन प्रकाश गोयनका ने अपनी बातों में कोरोना काल में प्रशासन के साथ आपसी समन्वय बनाकर व्यापारिक हित में किए गए कार्य की चर्चा की।
उन्होंने चैंबर के लिए अपने कार्यकाल में अपना कार्यालय देने की बात कही। वहीं महासचिव श्री अजय नारायण लाल ने त्योहार खत्म होने के बाद चैंबर आपके द्वार कार्यक्रम चलाने की घोषणा की जिसके अंतर्गत उन्होंने सभी चैंबर में जाकर बैठक करने की बात कही।
बैठक में निष्क्रिय चैंबर में चुनाव करा कर उसे सक्रिय करने के लिए जिला चैंबर से आग्रह किया गया। चैंबर अध्यक्ष ने सभी से आग्रह किया कि वो एकजुट होकर चैंबर के प्रति निष्ठा के साथ काम करें।

आज कि विशेष बैठक में जिला चैंबर के अध्यक्ष श्री चेतन प्रकाश गोयनका,महासचिव श्री अजय नारायण लाल, कोषाध्यक्ष श्री श्याम गुप्ता, संरक्षक श्री राजेश गुप्ता, धनबाद चैंबर ऑफ कॉमर्स, पार्क मार्केट, हीरापुर के सचिव श्री विनोद अग्रवाल, कोषाध्यक्ष श्री मनीष रंजन, श्री शिवाशीष पांडेय, श्री प्रमोद गोयल, श्री घनश्याम नारनोली,श्री सुनील पांडेय, श्री विजय शर्मा,श्री श्री विनोद गुप्ता, श्री विकाश कंध्वे, श्री अमित साहू,श्री मुर्तजा अंसारी,श्री सुरेश अग्रवाल, श्री दिनेश मंडल,श्री कालीचरण प्रसाद, श्री केदार वर्णवाल,श्री अश्फाक खान सहित विभिन्न चैंबर के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed