झारखंड अभिभावक महासंघ के प्रतिनिधिमंडल ने जिला शिक्षा पदाधिकारी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

वैश्विक महामारी कोविड19 की वजह से जहाँ पूरे देश में स्कूलों को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है तथा सभी को ऑनलाइन पढाई एवं परीक्षाओं को संचालित करने का आदेश है वहीं कई स्कूलों के द्वारा सरकार के तरफ से जारी निर्देशों का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है। कई स्कूलों के द्वारा परीक्षा भी ली जा रही है तथा कई स्कूलों के प्रबंधक द्वारा परीक्षा शुल्क लिया जा रहा है एवं परीक्षा शुल्क नहीं जमा करने पर परीक्षा से वंचित भी किया जा रहा है। कल ऐसी ही एक घटना धनबाद के जोड़ा फाटक स्थित शक्ति इंटरनेशनल स्कूल ऑफ कम्पीटिशन में सरकार के आदेश को धत्ता बताते हुए दसवीं की परीक्षा ली एवं तीन लड़कियों को परीक्षा शुल्क नहीं जमा करने पर परीक्षा देने से वंचित किया।

आज इसी सिलसिले में झारखंड अभिभावक महासंघ के जिला महासचिव श्री मनोज मिश्रा के नेतृत्व में उपाध्यक्ष कुमार मधुरेन्द सिंह, उपाध्यक्ष श्री पप्पू सिंह,सचिव रतिलाल महतो ने जिला शिक्षा पदाधिकारी श्रीमती प्रिया खेष से मुलाकात कर सरकार के निर्देशों का जिक्र करते हुए एक ज्ञापन सौंपा जिसमें मांग की है कि दोषी विधालयों पर कार्रवाई की जाये तथा लाॅकडाउन पीरियड में किसी भी तरह के उल्लंघन को गंभीरता पूर्वक विचार कर प्रबंधन पर कार्रवाई करने की पहल करें। प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन की प्रति निदेशक, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग, उपायुक्त, धनबाद एवं जिला शिक्षा अधीक्षक को सौंपी।

आज इसी सिलसिले में झारखंड अभिभावक महासंघ के उपाध्यक्ष श्री पप्पू सिंह ने शक्ति इंटरनेशनल स्कूल ऑफ कम्पीटिशन वाले मामले को लेकर मुख्यमंत्री,झारखंड एवं उपायुक्त धनबाद को ट्वीट कर कार्रवाई करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed