झारखंड अभिभावक संघ,धनबाद ने स्कूल प्रबंधन कि मनमानी को लेकर उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में जहाँ एक तरफ लोग संक्रमण से डर रहे हैं वहीं दूसरी ओर स्कूलों के द्वारा सरकार के आदेश का लगातार उल्लंघन से अभिभावक परेशान हैं। आज इसी सिलसिले में झारखंड अभिभावक संघ, धनबाद के जिलाध्यक्ष कैप्टन प्रदीप मोहन सहाय के नेतृत्व में एक प्नतिनिधिमंडल जिसमें श्री राजेश मंडल एवं श्री पार्थ प्रतीम राय द्वारा उपायुक्त, धनबाद को ज्ञापन सौंपा गया तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी श्री इंद्र भूषण सिंह से मिलकर धनबाद के सभी निजी विद्यालयों द्वारा सरकारी आदेश का लगातार अवहेलना के संबंध में बताया गया तथा कार्रवाई की मांग की गई।

प्रतिनिधिमंडल ने एस जी डी मॉडर्न स्कूल चिरकुंडा एवं कुछ अन्य स्कूलों द्वारा बच्चों को वार्षिक रिपोर्ट कुछ महीनों की फीस देने के बावजूद नहीं दिया जाना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है एवं उन पर उचित कार्रवाई करने की मांग भी की गई है तथा कार्मेल स्कूल , डीनोबीली एवं अन्य स्कूलों के द्वारा ट्यूशन फीस के अलावे अन्य फीस भी मनमाने ढंग से ली जा रही है।
सभी निजी विद्यालयों द्वारा मासिक शिक्षण शुल्क में दस प्रतिशत से ज्यादा बढ़ोतरी की गई है। जबकि नियमतः एक बार फीस में बढ़ोतरी करने के बाद अगले दो सत्र तक कोई बढ़ोतरी नहीं होनी चाहिए और अगर यह दस प्रतिशत से ज्यादा है तो अभिभावक समिति की स्वीकृति जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *