झारखंड अभिभावक संघ के द्वारा सभी जन प्रतिनिधियों को ज्ञापन सौंपा

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल में लगे लाॅकडाउन की वजह से पिछले वर्ष 2020 से अबतक 2021 के जून महीने तक स्कूलों के बंद रहने के बावजूद स्कूलों के द्वारा मासिक फीस के अलावे अन्य तरह के शुल्क लेने पर अभिभावक संघों के द्वारा लगातार विरोध किया जा रहा है लेकिन स्कूल प्रबंधन द्वारा लगातार मनमानी की जा रही है। झारखंड अभिभावक संघ,धनबाद विगत कई महीनों से लगातार निजी स्कूल की मनमानी व सरकार की चुप्पी के विरोध में अभिभावको की परेशानी एवं बच्चों के उज्ज्वल भविष्य को ध्यान में रखते हुए आवाज़ उठा रहा है।
इसी क्रम में पिछले कुछ दिनों से धनबाद जिला के लगभग सभी जनप्रतिनिधियों से मिलकर उन्हें अपनी मांग पत्र भी सौंपा है। यह जानकारी झारखंड अभिभावक संघ के जिला अध्यक्ष कैप्टन प्रदीप मोहन सहाय ने दी उन्होंने कहा कि सभी जनप्रतिनिधियों ने एक स्वर में कहा कि यह सच्चाई है कि अभिभावकगण इस कोरोना काल में काफ़ी परेशान हैं। इस विषय पर संज्ञान लेने की जरूरत है।
सभी ने अपनी ओर से राज्य सरकार को अवगत कराने हेतु आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया।
झारखंड अभिभावक संघ ने मुख्य रूप से सांसद श्री पशुपति नाथ सिंह, पुर्व विधायक श्री मन्नान मल्लिक, विधायक श्री राज सिन्हा, विधायक श्रीमती अपर्णा सेन गुप्ता, श्री अमितेश सहाय, केन्द्रीय अध्यक्ष( व्यवसाई प्रकोष्ठ) , पुर्व विधायक श्री अरुप चटर्जी, श्री ज्ञान रंजन सिन्हा, भाजपा जिलाध्यक्ष (ग्रामीण) , श्री अशोक मण्डल, झामुमो, निरसा एवं सीएमडी, बीसीसीएल को मांग पत्र सौंपा।

कैप्टन प्रदीप मोहन सहाय ने सीएमडी, बीसीसीएल से आग्रह किया है कि जिस प्रकार सीसीएल ने आदेश जारी कर अपने अधिकृत जमीन पर संचालित निजी स्कूलो द्वारा किसी भी तरह के फ़ीस बढ़ोतरी पर रोक लगाई है, धनबाद के लिए भी बीसीसीएल कोई सार्थक कदम उठाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed