झारखंड अभिभावक संघ के पदाधिकारियों की एस जी डी माडर्न स्कूल प्रबंधन से वार्ता

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में जहाँ सरकार ने लाॅकडाउन पीरियड से लेकर स्कूलों के खुलने तक फीस नहीं लेने का आदेश दिया है वहीं विगत कुछ महीनों से झारखंड अभिभावक संघ, धनबाद को चिरकुंडा कुमारडुबी स्थित एस जी डी मॉडर्न स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों के द्वारा लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही थी फीस एवं अन्य शुल्क लेने के संबंध में। इन शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए झारखंड अभिभावक संघ, धनबाद के अध्यक्ष कैप्टन प्रदीप मोहन सहाय के नेतृत्व में एस जी डी माडर्न स्कूल प्रबंधन से वार्ता रखी गई। आज की वार्ता में दोनों पक्षों ने अपनी अपनी बातों को रखा तथा निम्नलिखित बिंदुओं पर आम सहमति बनी :-

  1. स्कूल प्रबंधन वैसे अभिभावकों से फिलहाल स्कूल के खुलने तक एक भी रुपया नहीं लेगा जिनका कोविड-19 वैश्विक महामारी एवं लॉकडाउन के कारण आमदनी फिलहाल न्यूनतम से भी निचले स्तर पर है।
  2. स्कूल प्रबंधन ऐसे अभिभावकों एवं छात्रों को किसी भी प्रकार से प्रताड़ित नहीं करेंगे तथा स्कूल की तरफ से जो भी बुकलेट वगैरह अन्य छात्रों को दिया जा रहा है वह भी मिलेगा इसके एवज में अभिभावकों को लिखित रूप में स्कूल के प्राचार्य के नाम पर देना है।
  3. स्कूल खुलने के बाद भी अभिभावकों को उचित समय दिया जाएगा ताकि समय पर फीस जमा कर सकें
  4. स्कूल प्रबंधन की तरफ से यह भी बताया गया कि अगले सप्ताह प्राचार्य के आने की संभावना है और उपरोक्त बिंदुओं पर चर्चा कर एक-दो दिनों में अभिभावकों के हित को ध्यान रखते हुए फैसला भी ले लिया जाएगा।
    आज की वार्ता में मुख्य रूप से झारखंड अभिभावक संघ के धनबाद जिला अध्यक्ष कैप्टन प्रदीप मोहन सहाय, प्रोफेसर धीरज भट्टाचार्य, राजेश मंडल उमेश कुमार एवं चिरकुंडा से श्री संतोष सिंह ,श्री प्रमोद रंजन , हरमिन्दर सिंह, बिप्पलव चटर्जी, रानी सिंह, दिपाली गोराई, शेखर साव, तबरेज़ आलम, निमाई सिन्हा तथा कई अभिभावक मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed