टाटा संस, झरिया डिवीजन द्वारा जिला प्रशासन को दस वेंटिलेटर दिये गये

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे धनबाद में जहाँ प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है वहीं धनबाद कि स्वास्थ्य सेवा की ओर ध्यान देना भी जरूरी हो गया है। जिला प्रशासन के सामने हर दिन एक नयी चुनौती नजर आ रही है। ऐसे में गंभीर रूप से बीमार व्यक्तियों के लिए वेंटिलेटर की उपलब्धता मरीज एवं प्रशासन के लिए सुखद अनुभूति होती है ।

आज धनबाद के लोगों के लिए एक सुखद समाचार मिला जब टाटा संस ने जिला प्रशासन को दस वेंटिलेटर दिये। अब संक्रमित मरीजों के लिए जिले में दस वेंटिलेटर उपलब्ध होने से इलाज में भी सहुलियत होगी।

आज टाटा स्टील लिमिटेड (झरिया डिविजन) के महाप्रबंधक श्री संजय रजोरिया, श्री गोपाल नाथ झा , एडमिनिस्ट्रेशन हेड तथा पीआरओ श्री राजेश ठाकुर ने धनबाद उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह को दस वेंटिलेटर सौंपे।

वेंटिलटर प्राप्त करने के बाद उपायुक्त ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से जिला प्रशासन को 18 वेंटिलेटर मिले हैं। आज टाटा संस की ओर से 10 और वेंटिलेटर उपलब्ध कराए गए हैं। वेंटिलेटर का उपयोग कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों के उपचार के लिए किया जाएगा। वेंटिलेटर को कोविड-19 अस्पताल ,सेंट्रल अस्पताल एवं पीएमसीएच के कैथ लैब में निर्मित डेडीकेटेड कोविड-19 सेंटर, सदर अस्पताल तथा जामाडोबा अस्पताल के आईसीयू में आवश्यकता के अनुसार लगाए जाएंगे।

उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन कोविड-19 के उपचार के लिए एक हजार बेड की व्यवस्था करने की ओर अग्रसर है। अभी साल सौ बेड की तैयारियां चल रही है। आवश्यकता के अनुसार मानव बल भी उपलब्ध है। उन्होंने लोगों से इस महामारी से नहीं घबराने की अपील की है।

टाटा स्टील (झरिया डिविजन) के महाप्रबंधक श्री संजय रजोरिया ने कहा कि वैश्विक आपदा की इस घड़ी में टाटा संस की ओर से जिला प्रशासन को दस वेंटिलेटर उपलब्ध कराए गए। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व वरीय पुलिस अधीक्षक को फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स के लिए 3500 फेस शिल्ड उपलब्ध कराए गए है। इसी कड़ी में आज टाटा संस की ओर से जिला प्रशासन को दस वेंटिलेटर उपलब्ध कराए गए।

इस अवसर पर अपर समाहर्ता श्री श्याम नारायण राम, निदेशक डीआरडीए श्री संजय कुमार भगत, सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed