डायरिया एवं वायरल फीवर के फैलाव को रोकने के लिए निगरानी टीम की जरूरत को लेकर उपायुक्त को पत्र एवं ईमेल

0

मनीष रंजन की रिपोर्ट

कोरोना की तीसरी लहर न सही पर धनबाद में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में वायरल बुखार, डेंगू, दस्त जो डायरिया का रूप ले रहा है ने अपना पांव पसारना शुरू कर दिया है। धनबाद जिले के अस्पतालों को भी सतर्क रहकर सभी आपातकालीन व्यवस्था रखनी होगी यानि उसकी तैयारी करनी होगी। धनबाद के स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयारी का दावा तो किया जा रहा है पर ग्रामीण क्षेत्रों में स्वाइन की कमी देखी जा रही है और वहां दस्त का प्रकोप बढ रहा है।
आज इसी सिलसिले में धनबाद के सामाजिक कार्यकर्त्ता और की संगठनों से जुड़े पदाधिकारी कुमार मधुरेंद्र सिंह ने उपायुक्त, धनबाद को पत्र लिखकर जिले के अस्पतालों में दवा की उपलब्धता और शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के झुग्गी झोपड़ियों में रहने वालों की जांच एवं विशेष सफाई की जरूरत पर बल देते हुए लिखा है। धनबाद के पुलिस लाइन के सामने अंबेडकर नगर मुहल्ले,केंदुआ-करकेंद के झुग्गी झोपड़ी में वायरल एवं डायरिया से पीड़ित लोगों की जांच करने की भी अपील की है ताकि यह अन्य जगहों मैं न फैले। लोगों ने कोविड के नियमों का पालन करना भी छोड दिया है।
उन्होने पत्र की प्रति मुख्यमंत्री,झारखंड सरकार, स्वास्थ्य मंत्री ,स्वास्थ्य विभाग झारखंड सरकार, अपर मुख्य सचिव,स्वास्थ्य, झारखंड सरकार, सिविल सर्जन,धनबाद डाॅ श्री यूके ओझा, डाॅ डी पी भुषण, डाॅ राजकुमार सिंह, डाॅ विकास राणा,धनबाद, जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा अधीक्षक को भी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed